कांग्रेस पार्टी का बड़ा एलान, जम्मू-कश्मीर में नहीं लड़ेंगे BDS चुनाव

0
28

नई दिल्ली:जम्मू-कश्मीर में होने वाले ब्लॉक विकास परिषद (बीडीसी) चुनावों को लेकर बड़ा एलान किया है। कांग्रेस ने कहा है कि वह जम्मू और कश्मीर में होने वाले आगामी ब्लॉक विकास परिषद (बीडीसी) चुनावों का बहिष्कार करेंगे।
कांग्रेस नेता गुलाम अहमद मीर ने कहा कि ​​हमें पता चला है कि ये चुनाव (ब्लॉक डेवलपमेंट काउंसिल चुनाव) केवल एक पार्टी सत्तारूढ़ पार्टी की सुविधा के लिए हो रहे हैं। हमारे नेता नजरबंद हैं। हमारे पास यह घोषणा करने के अलावा और कोई विकल्प नहीं है कि हम चुनाव का बहिष्कार कर रहे हैं।
मंगलवार को पार्टी के मुख्य प्रदेश प्रवक्ता रविंदर शर्मा ने कहा था कि कांग्रेस पूरी घाटी में अधिकांश कांग्रेस नेताओं के ऊपर लगायी गयी पाबंदियों के बावजूद बीडीसी चुनावों के संबंध में पूरे परिदृश्य की समीक्षा कर रही है। उन्होंने कहा,“प्रदेश अध्यक्ष शीर्ष पदाधिकारियों और वरिष्ठ नेताओं के साथ परामर्श कर रहे है, विशेष रूप से कश्मीर घाटी में संचार पर, स्थिति का जायजा लेने के लिए तथा बीडीसी के चल रहे चुनावों के संबंध में।
उन्होंने कहा,“पार्टी चुनाव की घोषणा के बाद पूरी स्थिति की नए सिरे से समीक्षा कर रही है और विशेषकर कश्मीर घाटी से विभिन्न पक्षों का फीडबैक ले रही है।” इससे पहले चार अक्टूबर को, शर्मा ने बीडीसी चुनावों में भाग लेने की घोषणा की थी। पार्टी ने ऐसे समय में यह घोषणा की थी जब घाटी में इसके अधिकांश नेता पिछले दो माह से अधिक समय से नजरबंद हैं या फिर अन्य पाबंदियां झेल रहे हैं। पार्टी ने राज्य के समग्र राजनीतिक और सुरक्षा वातावरण की अनुकूलता पर प्रश्नचिन्ह लगाते हुए पार्टी नेताओं पर लगाई गई पाबंदियों को विपक्ष की आवाज बंद कराने और उन्हें राजनीजिक गतिविधियों से दूर करने की चाल बताया था।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here