एशिया कप U-19: भारत लगातार तीसरी जीत के साथ सेमीफाइनल में

0
7

नई दिल्ली: भारत ने एसीसी अंडर-19 एशिया कप (Asia Cup, Under-19) के अपने तीसरे मैच में अफगानिस्तान क्रिकेट टीम को तीन विकेट से हरा दिया. भारत की यह इस टूर्नामेंट में लगातार तीसरी जीत है. भारत ने अपने पहले मैच में कुवैत और दूसरे मैच में पाकिस्तान को मात दी थी. भारत ग्रुप ए में तीन जीत और छह अंक लेकर पहले नंबर पर रहा. उसने इस प्रदर्शन की बदौलत सेमीफाइनल में जगह बना ली है.
भारत और अफगानिस्तान का मैच कोलंबो क्रिकेट क्लब ग्रांउड पर खेला गया. भारत ने इस मैच में पहले बैटिंग करने उतरे अफगानिस्तान को महज 40.1 ओवर में मात्र 124 रन पर समेट दिया. सुशांत मिश्रा (5/20) और अथर्व अंकोलेकर (4/16) भारत के सबसे सफल गेंदबाज रहे.
भारत के लिए लक्ष्य आसान था, लेकिन अफगानिस्तान ने इसे मुश्किल बनाने में कोई कसर नहीं छोड़ी. भारत ने 38.4 ओवर में सात विकेट पर 128 रन बनाकर जीत हासिल की. अफगानिस्तान की ओर से नूर अहमद ने सबसे अधिक चार विकेट झटके.
भारत एक समय अर्जुन आजाद (21), शशांक रावत (29) और सलील अरोड़ा (29) की बदौलत एक विकेट पर 80 रन बनाकर आसान जीत की तरफ बढ़ रहा था. लेकिन चाइनामैन गेंदबाज नूर अहमद के सामने भारतीय बल्लेबाजी लड़खड़ा गई. भारत ने अगले 26 रन बनाने में छह विकेट गंवा दिए. देखते ही देखते स्कोर सात विकेट पर 106 रन हो गया. इस नाजुक मौके पर करण लाल ने 13 और पूर्णांक त्यागी ने 11 रन बनाकर भारत को सेमीफाइनल का टिकट दिला दिया.
भारतीय टीम ग्रुप ए में छह अंक के साथ पहले नंबर पर रही. दूसरे नंबर पर अफगानिस्तान (4 अंक) रहा. इस तरह दोनों टीमें सेमीफाइनल में जगह बनाने में कामयाब रहीं. पाकिस्तान की टीम दो अंक के साथ तीसरे नंबर पर रह गई. वह ग्रुप में सिर्फ कुवैत से मैच जीत सकी. भारत और अफगानिस्तान से उसे हार का सामना करना पड़ा. सेमीफाइनल में भारत का सामना मेजबान श्रीलंका और अफगानिस्तान का सामना बांग्लादेश से होगा. ये मैच गुरुवार को खेले जाएंगे.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Enable Google Transliteration.(To type in English, press Ctrl+g)