शिशोदा में सुखी एवम समृद्ध परिवार सेमिनार

शिशोदा। अखिल भारतीय तेरापंथ महिला मंडल के तत्वावधान में सिसोदा महिला मंडल द्वारा आचार्य महाप्रज्ञ जन्म शताब्दी वर्ष के उपलक्ष में सिसोदा चोखला स्तरीय सुखी एवं समृद्ध परिवार सेमिनार का समायोजन साध्वी श्री कुंदनप्रभाजी ठाना पांच के सानिध्य में वरिष्ठ व्यक्तियो के बीच श्रीमान शांतिलाल जी धाकड़ की अध्यक्षता में आयोजित किया गया ।
कार्यक्रम की शुरुआत साध्वी वृंद के द्वारा महाप्रज्ञ अष्टकम से हुई । तेरापंथ महिला मंडल की मंत्री उषा धाकड़ द्वारा असाधारण साध्वी प्रमुखा श्री जी द्वारा प्रेसित मंगल संदेश का वाचन किया गया। साध्वी श्री कुंदनप्रभाजी ने फरमाया आज अखिल भारतीय महिला मंडल द्वारा इस शताब्दी वर्ष में अपने आराध्य के चरणों में अपनी श्रद्धा समर्पित करने के लिए उनके द्वारा लिखी गई पुस्तको को आधार बना कर सेमिनारो का आयोजन किया जा रहा है । बंधुओं नारी वह है जिसके पास माता-पिता के लिए समर्पण है, सास-ससुर के लिए सेवा है ,पति के लिए शील और सदाचार है, संतान के लिए संस्कार है लेकिन वर्तमान परिवेश में नारी की इस पहचान के पीछे जीरो लगता जा रहा है। इस दृष्टि से नारी की सोच सकारात्मक यह सेमिनार आप लोगों के लिए प्रेरक बने यही गुरु चरणों में सच्ची श्रद्धांजलि होगी ।
साध्वी विद्युतप्रभाजी, शांतिप्रभाजी,किरण यशाजी,चारित्रप्रभा जी ने सुखी परिवार के टिप्स बताएं । महिला मंडल द्वारा महाश्रमण जी द्वारा रचित गीत को स्वर दिया गया मुख्य वक्ता श्रावक एस सी जैन ने अपने विचारों की अभिव्यक्ति दी। आभार ज्ञापन महिला मंडल अध्यक्षा श्रीमती प्रेम देवी धाकड़ ने किया।

Null

2 thoughts on “शिशोदा में सुखी एवम समृद्ध परिवार सेमिनार

Leave a Reply

Your email address will not be published.