इमरान खान से दूरियों के बीच बढ़ाया गया सेना प्रमुख बाजवा का कार्यकाल

0
15

इस्लामाबाद: पाकिस्तान सरकार ने देश के सेना प्रमुुुख कमर जावेद बाजवा का कार्यकाल बढ़ा दिया है। पाकिस्तानी मीडिया की तरफ से यह जानकारी दी गई। बताया गया कि बाजवा का कार्यकाल 3 वर्षों के लिए बढ़ा गया है। जानकारी के मुताबिक, भारत और पाकिस्तान के बीच गरमाए माहौल के मद्देनजर बाजवा का सेवा विस्तार दिया गया है। प्रधानमंत्री इमरान खान ने इसे मंजूरी दी है। बता दें कि पाकिस्तानी सेना प्रमुख बाजवा को कश्मीर मुद्दों का अच्छा जानकार माना जाता है। उन्हें भारत के साथ लगी नियंत्रण रेखा का भी लंबा अनुभव है।
नाराज पाकिस्तान की सेना
पाकिस्तान की राजनीति में वहां की सेना का काफी अहम रोल रहता है। पाकिस्तान के प्रधानमंत्री ने दुनिया के सामने ये बात कबूल कर ली थी कि उनके देश में 30 से 40 हजार आतंकी है। इसी के साथ उन्होंने ये भी दावा किया कि उनकी सरकार देश में जेहाद संस्कृति को खत्म करने की कोशिश कर रही है। ये दोनों बातें इमरान ने अमेरिका यात्रा के दौरान स्वीकार की थी। जहां अब खबर आई थी कि इमरान के कुछ बयानों के बाद पाकिस्तान सेना नाराज हो गई है।
अमेरिका दौरे पर गए इमरान खान के कुछ कबूलनामे और भारत से संबंधों को लेकर कुछ अहम मौकों पर दिए गए बयानों से पाकिस्तानी सेना और भी चिढ़ गई है।
घुसपैठ की फिराक में आतंकी
भारत के जम्मू कश्मीर से अनुच्छेद 370 खत्म किए जाने के बाद पाकिस्तानी सेना भारत में आतंकियों की बड़े पैमाने पर घुसपैठ कराने की लगातार कोशिश कर रही है। उधर इमरान खान ने कई दफा दावा किया कि उनकी सरकार आतंकियों पर कार्रवाई कर रही है। लिहाजा, पाकिस्तानी सेना इमरान से नाराज है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Enable Google Transliteration.(To type in English, press Ctrl+g)