अमराईवाड़ी-ओढव (अहमदाबाद) में शासनश्री साध्वीश्री मधुबालाजी ने “अहिंसा रैली” के साथ चातुर्मास प्रवेश

0
67

अमराईवाड़ी-ओढव (अहमदाबाद)। आचार्यश्री महाश्रमणजी की सुशिष्या शासनश्री साध्वीश्री मधुबालाजी ने “अहिंसा रैली” के साथ ओढव के सिंघवी भवन में भव्य प्रवेश किया। इस पुनित अवसर पर भावनाओं को व्यक्त करते हुए शासनश्री साध्वीश्री मधुबालाजी ने कहा- आज मुझे परम प्रसन्नता हो रही है कि मैं गुरुदेव के वचनों को पूरा करते हुए आज चतुर्मास स्थल पर पहुंच गई हूं।अमराईवाड़ी में मेरा यह दूसरा चातुर्मास है, पर इनका उत्साह देखकर लग रहा है कि मैं पहले चातुर्मास के लिए ही आई हूं। दूसरे चातुर्मास के साथ उत्साह भी दुगना हो गया है। अमराईवाड़ी क्षेत्र भले छोटा हो पर यहां की भावनाएं बहुत बड़ी है। अब आगे चातुर्मास का समय है चातुर्मास किसी भाग्यशाली को ही मिलता है आप सबको चातुर्मास का पूरा लाभ लेते हुए अपनी आत्मा का कल्याण करना है।
कार्यक्रम की शुरुआत महिला मंडल की बहनों ने भिक्षु अष्टकम से की। साध्वीश्री विज्ञानश्रीजी ने सभी भाई बहनों को चातुर्मास में प्रतिक्रमण, 25बोल, आदि करने की विशेष प्रेरणा देते हुए, चातुर्मास में विशेष धर्म लाभ लेने की प्रेरणा दी।साध्वीश्री सौभाग्यश्रीजी एवं साध्वीश्री मंजुलयशाजी ने “महाश्रमण अवगुण रिप्लेसमेंट सेंटर” का आकर्षक एवं रोचक कार्यक्रम प्रस्तुत किया।
अमराईवाड़ी में यह दूसरा चातुर्मास था, पर लोगों को उत्साह भी दुगना था। इस अवसर पर सध्विश्री जी का स्वागत “याशी 2.8” नामक रोबोट द्वारा भी किया गया। इस अवसर पर तेरापंथ सभा ने पाँचों साध्वियों की विशेषताओं को बताते हुए एक रोचक प्रस्तुति प्रस्तुत की। महिला मंडल की बहनों ने “आयो रे अवसर आयो रे, आयो चातुर्मास आयो रे” पर एक्शन सोंग की प्रस्तुति दी। किशोर मंडल के किशोरों ने “आज समा खुशियों से भरा” पर अपनी आकर्षक प्रस्तुति प्रस्तुत की। कार्यक्रम के प्रायोजक श्रीमान विपुलजी माण्डोत परिवार ने एक विशेष प्रस्तुति प्रस्तुत की। तेरापंथ युवक परिषद ने विभिन्न राज्यों के वेशभूषा और विभिन्न भाषाओं में अलग और नए ढंग से साध्वीश्री जी का स्वागत किया।श्रीमती सुरभि चण्डालिया ने महिला मंडल एवं किशोर मंडल को कार्यक्रम की तैयारी करवाई।
इस अवसर पर सभा अध्यक्ष श्रीमान दिनेशजी चण्डालिया, दिनेशजी सिंघवी, संगीताजी सिंघवी, तेयुप अध्यक्ष विपुलजी माण्डोत, सज्जनलालजी सिंघवी, नानालालजी कोठारी, धर्मेंद्रजी जैन, सतीशजी चोरड़िया, रमेशजी पगारिया, अर्थ चोरड़िया, विमलजी बोर्दिया, मुकेशजी गूगलिया, अपूर्वजी मोदी, नरेंद्रजी सुराणा,मनोज जी लुनिया,वीरेंद्र जी मणोत, डॉक्टर धवल डोशी, डॉक्टर किन्नरजी अवेश्या, डॉक्टर अभिषेकजी सांवलिया,राजेशजी चोपड़ा, अनिलजी कोठारी आदि ने साध्वीश्री जी के चतुर्मास के प्रति मंगल कामना की।
इस अवसर पर डॉक्टरो का चिकित्सा में सहयोग देने वाले डॉक्टर, माणकलालजी चोरड़िया परिवार, एवम शय्यातर श्रीमान सज्जनलालजी सिंघवी का सम्मान किया गया। आभार ज्ञापन श्रीमान हेमंत जी पगारे ने किया।कार्यक्रम का सफल संयोजन तेयुप मंत्री रवि चण्डालिया ने किया।
रिपोर्ट : सरला भंसाली (अहमदाबाद)

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Enable Google Transliteration.(To type in English, press Ctrl+g)