अफगानिस्तान की लगातार 7वीं हार; बांग्लादेश 62 रन से जीता

0
30

साउथम्पटन: वर्ल्ड कप के 31वें मुकाबले में सोमवार को साउथैम्पटन में बांग्लादेश ने अफगानिस्तान को 62 रन से हरा दिया। अफगानिस्तान की इस वर्ल्ड कप में यह लगातार 7वीं हार है। वहीं, बांग्लादेश की टीम ने तीसरी जीत दर्ज की। इस जीत के साथ ही बांग्लादेश की टीम अंक तालिका में श्रीलंका को पीछे छोड़ कर पांचवें स्थान पर पहुंच गई। उसके 7 मैच में 7 अंक हो गए। सेमीफाइनल में पहुंचने के लिए उसे अगले दो मैच में भारत और पाकिस्तान को हराना होगा।
बांग्लादेश ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 50 ओवर में 7 विकेट पर 263 रन बनाए। उसके लिए मुशफिकुर रहीम ने 83 और शाकिब अल हसन ने 51 रन की पारी खेली। मोसादेक हुसैन ने 24 गेंद पर 35 रन बनाए। अफगानिस्तान के लिए मुजीब उर रहमान ने 3 और गुलबदीन नइब ने 2 विकेट लिए। अफगानिस्तान की टीम 47 ओवर में 200 रन पर ऑलआउट हो गई। उसके लिए समिउल्लाह शिनवारी ने 49 और गुलबदीन ने 47 रन बनाए। शाकिब ने 5 विकेट लिए।
8 साल बाद किसी खिलाड़ी ने 50+ रन बनाने के साथ 5 विकेट भी लिए
शाकिब वर्ल्ड कप के एक मैच में 50+ रन बनाने के साथ 5 विकेट लेने वाले दूसरे खिलाड़ी हैं। उनसे पहले 2011 वर्ल्ड कप में भारत के युवराज सिंह ने ऐसा किया था। युवराज ने 50 रन बनाए थे। गेंदबाजी में उन्होंने 31 रन देकर 5 विकेट अपने नाम किए थे।
मुशफिकुर ने अर्धशतकीय पारी खेली
मुशफिकुर ने करियर का 35वां अर्धशतक लगाया। शाकिब इस वर्ल्ड कप में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाज बन गए। उनके 6 मैच में 476 रन हो गए। उन्होंने ऑस्ट्रेलिया के डेविड वॉर्नर को पीछे छोड़ा। वॉर्नर के 6 मैच में 447 रन हैं।
शाकिब-तमीम ने दूसरे विकेट के लिए 59 रन जोड़े
इससे पहले ओपनर लिटन दास 16 रन बनाकर मुजीब की गेंद पर आउट हुए। इसके बाद शाकिब और तमीम इकबाल ने दूसरे विकेट के लिए 59 रन की साझेदारी की। तमीम को 36 रन के निजी स्कोर पर मोहम्मद नबी ने बोल्ड कर दिया। सौम्य सरकार 3 रन बनाकर मुजीब की गेंद पर पवेलियन लौटे। महमूदुल्लाह 27 रन बनाकर गुलबदीन की गेंद पर आउट हुए।
शाकिब ने इस वर्ल्ड कप में 5वीं बार 50+ का स्कोर किया
शाकिब ने वर्ल्ड कप में अपना 1000 रन पूरा किया। वे टूर्नामेंट के इतिहास में 1000+ रन बनाने वाले बांग्लादेश के पहले और दुनिया के 19वें बल्लेबाज हैं। शाकिब ने इस टूर्नामेंट में अपना तीसरा अर्धशतक लगाया। वे दो शतक भी लगा चुके हैं। 6 मैच में उन्होंने 5 बार 50+ का स्कोर किया।
मोहम्मद सैफुद्दीन और मोसादेक हुसैन की वापसी
बांग्लादेश ने टीम में दो बदलाव किए। अनुभवी शब्बीर रहमान और रूबेल हुसैन को टीम से बाहर कर दिया गया। मोहम्मद सैफुद्दीन और मोसादेक हुसैन की वापसी हुई। वहीं, अफगानिस्तान ने भी दो बदलाव किए। आफताब आलम और हजरतउल्ला जजाई की जगह समीउल्ला शिनवारी और दौलत जादरान को टीम में जगह दी गई।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Enable Google Transliteration.(To type in English, press Ctrl+g)