बोरिस बेकर कर्ज चुकाने के लिए 82 वस्तुएं नीलाम करेंगे

0
40

लंदन: पूर्व वर्ल्ड नंबर-1 टेनिस खिलाड़ी बोरिस बेकर (51) की ट्रॉफी, घड़ियां और फोटोग्राफ समेत 82 वस्तुओं की ऑनलाइन नीलामी सोमवार से शुरू होगी। ब्रिटिश फर्म वेल्स हार्डी की वेबसाइट पर 11 जुलाई तक नीलामी चलेगी। बेकर कर्ज चुकाने के लिए अपनी वस्तुएं नीलाम कर रहे हैं। 2017 में उन्हें दिवालिया घोषित कर दिया गया था। बेकर विंबलडन टूर्नामेंट के इतिहास में सबसे युवा विजेता हैं। उन्होंने 17 साल की उम्र में पहली बार यह खिताब जीता था।

नीलामी से मिलने वाली रकम कर्ज चुकाने के लिए पर्याप्त नहीं होगी
बेकर की जो वस्तुएं नीलाम होंगी उनमें चैलेंज कप की रेप्लिका शामिल है जो उन्हें एक विंबलडन खिताब जीतने के बाद मिली थी। रेनशॉ कप की रेप्लिका भी नीलामी में शामिल है। ससबे कम उम्र में ग्रैंड स्लैम सिंगल का खिताब जीतने पर बेकर को वह रेप्लिका मिली थी।

बेकर की वस्तुओं की नीलामी से कितनी रकम मिल सकती है। यह अंदाजा नहीं लगाया जा सका है। नीलामी प्रक्रिया से जुड़े लोगों का कहना है कि नीलामी से मिलने वाली रकम कर्ज की तुलना में पर्याप्त नहीं होगी। बेकर पर 5.4 करोड़ पाउंड (475 करोड़ रुपए) का कर्ज है।

6 बार के ग्रैंड स्लैम विजेता बेकर ‘बूम-बूम बेकर’ के नाम से भी मशहूर हुए थे। उन्होंने करियर के दौरान 49 खिताब और 2 करोड़ यूरो (158 करोड़ रुपए) की इनामी राशि जीती थी। फिलहाल वे टेनिस टूर्नामेंट की कमेंट्री जैसी गतिविधियों से जुड़े हुए हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Enable Google Transliteration.(To type in English, press Ctrl+g)