ऑस्ट्रेलिया ने पाकिस्तान को लगातार 9वें मैच में हराया

0
23

टांटन:वर्ल्ड कप के 17वें मैच में बुधवार को ऑस्ट्रेलिया ने पाकिस्तान को 41 रन से हरा दिया। ऑस्ट्रेलियाई टीम पहले बल्लेबाजी करते हुए 49 ओवर में 307 रन पर ऑलआउट हो गई थी। लक्ष्य का पीछा करने उतरी पाकिस्तान की पूरी टीम 45.4 ओवर में 266 रन पर सिमट गई। ऑस्ट्रेलिया की उसके खिलाफ ये लगातार नौवीं जीत है। पाकिस्तान पिछली बार 15 जनवरी 2017 को जीता था। पाक को लगातार सबसे ज्यादा मैच में हराने के मामले में ऑस्ट्रेलिया ने वेस्टइंडीज की बराबरी कर ली। विंडीज ने 1992-93 में पाक को इतने ही मैच में हराया था। इस मामले में दक्षिण अफ्रीका पहले नंबर पर है। उसने 1995 में लगातार 14 मैच में पाकिस्तान को हराया था।

पाक ने टॉस जीतकर गेंदबाजी का फैसला किया। ऑस्ट्रेलिया के लिए ओपनर डेविड वॉर्नर ने 107 और कप्तान एरॉन फिंच ने 82 रन बनाए। वॉर्नर को मैन ऑफ द मैच अवॉर्ड दिया गया। पाकिस्तान के लिए मोहम्मद आमिर ने पांच और शाहीन अफरीदी ने दो विकेट लिए। आमिर ने पहली बार वनडे में 5 विकेट अपने नाम किए। पाकिस्तान के लिए इमाम उल हक ने 53, मोहम्मद हफीज ने 46, सरफराज अहमद ने 40, वहाब रियाज ने 45 और हसन अली ने 32 रन की पारी खेली। ऑस्ट्रेलिया के लिए पैट कमिंस ने तीन विकेट लिए।

टीम में वापसी के बाद वॉर्नर का पहला शतक

वार्नर ने टीम में वापसी के बाद अपना पहला शतक लगाया। पिछले साल मार्च में बॉल टैम्परिंग विवाद के बाद उन पर एक साल का प्रतिबंध लगा था। इसके बाद वे वर्ल्ड कप टीम में सीधे शामिल किए गए थे। वॉर्नर ने 36वें ओवर में शाहीन अफरीदी की गेंद पर चौका लगाकर शतक पूरा किया।

पाकिस्तान के खिलाफ वॉर्नर का लगातार तीसरा शतक

वॉर्नर ने पाकिस्तान के खिलाफ लगातार तीसरा शतक लगाया। उन्होंने 2017 में सिडनी क्रिकेट ग्राउंड पर 130 और एडिलेड में 179 रन बनाए थे। कप्तान एरॉन फिंच 84 गेंद पर 82 रन बनाकर आउट हुए। उन्होंने वॉर्नर के साथ पहले विकेट के लिए 146 रन की साझेदारी की। फिंच को मोहम्मद आमिर ने पवेलियन भेजा। वॉर्नर को शाहीन अफरीदी ने आउट किया।

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Enable Google Transliteration.(To type in English, press Ctrl+g)