तेरापंथी सभा मुम्बई की साधारण सभा (AGM) कांदीवली तेरापंथ भवन में संपन्न

0
239

मुम्बई: रविवार को कांदिवली तेरापंथ भवन के प्रांगण में श्री जैन श्वेतांबर तेरापंथी सभा मुम्बई की वार्षिक साधारण सभा का आयोजन सभा के अध्यक्ष नरेंद्र तातेड़ की अध्यक्षता में आयोजित की गई। इस साधारण सभा में मुख्य रूप से आचार्य श्री महाश्रमण जी के 2023 के चातुर्मास व्यवस्था समिति के अध्यक्ष की नियुक्ति का विषय पूर्ण रूप से आचार्य श्री के इंगित का प्रस्ताव सर्व सम्मति से पास किया गया।
सभा अध्यक्ष नरेंद्र तातेड़ ने सभी अतिथियों का स्वागत अभिनदंन करते हुए दिवंगत चारित्र आत्माओं के प्रति श्रद्धांजलि अर्पित करते हुए लोगस्स का पाठ करवाया।
सभा मंत्री विजय पटवारी ने पूर्व साधारण सभा के मिनट्स का वाचन किया जिसे सदन द्वारा पारित किया गया । सभा कोषाध्यक्ष योगेश चौधरी ने 31/3 19 तक का  लेखा जोखा सदन के सम्मुख रखने के लिए कैलाश बाफना से निवेदन किया। जिसके पश्चात कैलाश बाफना ने सदन के सम्मुख आय व्यय का ब्यौरा रखा। जिसे सदन ने ओम अर्हम की ध्वनि से पारित किया। साथ ही दोबारा साल 2019 से 2020 तक के लिए ऑडिटर के रूप में कैलाश बाफना की नियुक्ति सर्वसम्मति से की गयी।
मुम्बई सभा अध्यक्ष ने अपने अध्यक्षीय भाषण में कहा कि समाज से जो स्नेह और सम्मान मिला उसी की वजह से हमारी टीम गतिशील हैं। साथ ही आभार प्रकट करते हुए कहा कि सेठिया सुराणा हॉस्पिटल एवं अर्जुनजी चौधरी चारित्र आत्माओं के चिकित्सा सेवा में सहयोग प्रदान कर रहे हैं। आचार्य श्री के मुम्बई चातुर्मास फ़रमाने के पीछे पूर्व अध्यक्षों एवं टीम व पुरे श्रावक समाज का श्रम रहा हैं।सभी को बहुत साधुवाद। पूज्य प्रवर का चातुर्मास सफल बनाने के लिए सम्पूर्ण समाज आगे आये ताकि इस चातुर्मास को एतिहासिक बनाया जा सके। साथ ही सभी सहयोगियों के प्रति आभार प्रकट किया। सभी कार्यकर्ताओं से निवेदन किया कि सभी कम से कम पांच सदस्यों को सभा की सदस्यता से जोड़े। वही अध्यक्ष ने कहा कि मेरी इच्छा है कि गुरुदेव के चातुर्मास व्यवस्था समिति के संयोजक  की जिम्मेदारी आचार्यश्री के इंगित पर छोड़ दी जाय। जिसे सदन ने सहर्ष ओम अर्हम की ध्वनि से मान्य किया। सभा मंत्री विजय पटवारी ने पिछले छः महीनों के दौरान सभा टीम के द्वारा किये गए कार्यो को मंत्री प्रतिवेदन के रूप में सदन के सम्मुख रखा। साथ ही कहा कि आचार्य श्री महाश्रमण जी के चातुर्मास समिति संयोजक  पद के लिए आचार्य श्री जो फरमाएं उसे सभी मान्य करे अवं ऐसी भावना पिछली कार्यकारणी की मीटिंग में व्यक्त की गई अवं सर्वसम्मिती से पास की गयी। मीटिंग में एक नई योजना अक्षय कोष संपोषक योजना की रूप रेखा सभा के कोषाध्यक्ष ने सदन के सम्मुख रखी। जिसे सदन ने सर्व सम्मति से पारित किया ।
गौरतलब है कि कोरम के आभाव में आधे घंटे की देरी से मीटिंग की शुरुआत हुई। साथ ही नवकार महामंत्र के उच्चारण के साथ मीटिंग की शुरुआत की गई। सभा मंत्री विजय पटवारी ने मंच का कुशलतापूर्वक संचालन किया। प्रेमा देवी इंदरमल कच्छारा द्वारा मंगलाचरण गीतिका का संगान किया गया। श्रावक निष्ठा पत्र का वाचन ख्यालीलाल तातेड़ ने करवाया।
इस अवसर पर श्री जैन श्वेतांबर तेरापंथी सभा मुंबई द्वारा कार्यकारिणी मेंबर्स से स्वैच्छिक अनुदान व तेरापंथ समाज मुंबई के किसी भी व्यक्ति द्वारा विशेष दिवस पर जैसे जन्मदिन सालगिरह के उपलक्ष में आने वाले अनुदान को स्वीकृत करने के लिए  सदन से स्वीकृति ली। तत्पश्चात मंत्री विजय पटवारी ने पधारे हुए सभी गणमान्य व्यक्तियों का एवं श्री तुलसी महाप्रज्ञ फाउंडेशन का आभार प्रकट किया। अंत में समणिजी विनीतप्रज्ञा जी के मंगल उद्बोधन एवं मंगल पाठ के साथ एजीएम का समापन हुआ।
इस अवसर पर वरिष्ठ उपाध्यक्ष भानुकुमार नाहटा, बाबुलाल बाफना, नवरत्न गन्ना, विनोद बोहरा, सिरियारी संस्थान अध्यक्ष ख्यालीलाल तांतेड़, विनोद कच्छारा, सभा के निवर्तमान अध्यक्ष  सुनील कच्छारा, भंवरलाल कर्णावट, सलिल लोढ़ा, महासभा के सहमंत्री रमेश सुतरिया, अशोक तातेड़, महावीर कोठारी, सिरियारी संस्थान कोषाध्यक्ष गौतम कोठारी, महासभा ट्रस्टी रूपचंद दुग्गड़, तुलसी महाप्रज्ञ फाउंडेशन अध्यक्ष सुरेंद्र कोठारी, मंत्री कमलेश बोहरा,  जवरीलालजी नौलखा ,सभा उपाध्यक्ष गणपत डागलिया, भगवतीलाल पटवारी, बाबुलाल समदरिया, नरेंद्र सिंघवी, मदन तातेड़, महेंद्र तातेड़, ताराचंद गन्ना, नरेंद्र बांठिया, अखिल भारतीय महिला मंडल अध्यक्षा कुमुद कच्छारा, मुम्बई महिला मंडल अध्यक्षा जयश्री बडाला, ठाणे सभा अध्यक्ष देवीलाल श्रीश्रीमाल, मंत्री जितेंद्र बरलोटा, बी.सी भलावत, टीपीएफ मुम्बई अध्यक्ष दीपक डागलिया, मनोहर गोखरू, दिनेश सुतरिया, सुभाष बडाला, ज्ञानशाला आंचलिक संयोजिका सुमन चपलोत, ताराचंद बांठिया, प्रेमलता पवन ओस्तवाल , प्रेमलता  सिसोदिया, विमल सोनी, चंद्रप्रकाश मादरचा, प्रकाश धिन्ग, देवेंद्र डागलिया, प्यारचंद मेहता, बलवंत चोरडिय़ा, भरत लोढा, अरुण ढिलड़िया, चंद्रप्रकाश बोहरा, नितेश धाकड़ , प्रसन्न पामेचा, गौतम डांगी, महेश बाफना, अमृत खातेड़, पारस कोठारी, धीरज मेहता, रमेश बडाला, अनिल परमार, सुनील इनटोदिया, तनसुख चोरड़िया, रमेश सोनी, रोशनलाल मेहता, भूपेश कोठारी, विष्णु बाफना आदि उपस्थिति थे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Enable Google Transliteration.(To type in English, press Ctrl+g)