Sudirman Cup 2019: चीन से 0-5 से हार ग्रुप स्टेज से बाहर हुआ भारत

0
14

नेनिंग:भारतीय बैडमिंटन टीम को यहां जारी सुदीरमन कप में बुधवार को लगातार दूसरी हार झेलनी पड़ी। चीन ने एकतरफा मुकाबले में भारत को 5-0 से करारी शिकस्त दी। मिश्रित टीम चैंपियनशिप में अब तक एक भी पदक न जीत पाने वाली भारतीय टीम के लिए कोई भी खिलाड़ी मैच नहीं जीत पाया। चीन के खिलाफ पीवी सिंधु के स्थान पर सायना नेहवाल ने महिला एकल वर्ग का मैच खेला।

पहले मैच में प्रणव जेरी चोपड़ा एवं एन. सिक्की रेड्डी की जोड़ी का सामना वांग इलयू एवं हुआंग डोंगपिंग से हुआ। चीनी जोड़ी ने विपक्षी खिलाड़ियों को बिल्कुल भी टिकने नहीं दिया और महज 28 मिनट में इस मैच को 21-5, 21-11 से अपने नाम किया। पुरुष एकल वर्ग में भी भारत को निराशा हाथ लगी। समीर वर्मा ने इस मैच में चेन लॉन्ग को कड़ी टक्कर दी, लेकिन एक घंटे और 11 मिनट तक  इस मुकाबले में उन्हें 17-21, 2०-22 से हार झेलनी पड़ी।

पुरुष युगल वर्ग का मैच भी रोमांचक रहा। साईराज रेड्डी और चिराग शेट्टी की जोड़ी ने मैच की दमदार शुरुआत की और पहले गेम को 21-18 से अपने नाम किया। हान चेंगकाई और झोउ हाओडोंग की जोड़ी ने हालांकि, भारत की वापसी नहीं होने दी और अगले दो गेम में 21-15, 21-17 से जीत दर्ज करते हुए अपनी टीम को 3-० की अजेय बढ़त दिला दी। नेहवाल को महिला एकल वर्ग में सफलता नहीं मिली। उन्हें चेन यूफेई ने महज 33 मिनट में 21-12, 21-17 से हराया। आखिरी मैच में अश्विनी पोनप्पा एवं एन. सिक्की रेड्डी को चेन क्विंगचेन एवं जिया यीफान ने महज 34 मिनट में मात दे दी। चीनी जोड़ी ने 21-12, 21-15 से मैच जीता। पिछले मैच में भारत को मलेशिया के खिलाफ हार झेलनी पड़ी थी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Enable Google Transliteration.(To type in English, press Ctrl+g)