सैन्य अदालत ने नए नौसेना प्रमुख के चयन पर रिकार्ड पेश करने को कहा

0
12

नई दिल्ली: सैन्य ट्रिब्यूनल ने बुधवार को सरकार से नए नौसेना प्रमुख के चयन से संबंधित सभी रिकार्ड और दस्तावेज 29 मई को उसके सामने पेश करने को कहा है। सशस्त्र बल ट्रिब्यूनल का यह निर्देश वाइस एडमिरल बिमल वर्मा की अर्जी पर आया है। वर्मा ने अपनी वरिष्ठता को नजर अंदाज कर वाइस एडमिरल करमबीर सिंह को अगले नौसेना प्रमुख के रूप में नियुक्ति संबंधी रक्षा मंत्रालय के आदेश को चुनौती दी है।

एडमिरल सुनील लांबा के 31 मई को सेवानिवृत्त होने के बाद सिंह नए नौसेना प्रमुख का प्रभार ग्रहण करेंगे। अंडमान एवं निकोबार कमान के कमांडर इन-चीफ और वरिष्ठतम नौसेना कमांडर वर्मा ने पिछले महीने ट्रिब्यूनल में अर्जी दायर की थी।

वर्मा के वकील अंकुर छिब्बर ने कहा, ‘ट्रिब्यूनल ने सरकार से 29 मई को नए नौसेना प्रमुख के चयन से संबंधित सभी रिकार्ड और दस्तावेज पेश करने को कहा है।’ पिछले सप्ताह रक्षा मंत्रालय ने वर्मा की अर्जी ठुकरा दी थी। उन्होंने अपने जूनियर वाइस एडमिरल सिंह को अगला नौसेना प्रमुख बनाए जाने को चुनौती दी थी।

इसके बाद वर्मा ने मंगलवार को ट्रिब्यूनल में नई अर्जी दाखिल कराई। सिंह की नियुक्ति के साथ ही रक्षा मंत्रालय द्वारा उनकी अर्जी ठुकराते हुए जारी नोट को रद करने की मांग की है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Enable Google Transliteration.(To type in English, press Ctrl+g)