फिर एक बार मोदी सरकार, BJP+ 352 सीटों पर आगे

0
105

नई दिल्ली:सात चरणों में हुए लोकसभा चुनाव 2019 (Lok Sabha Election Results 2019) में लगातार दूसरी बार ‘प्रचंड मोदी लहर’ पर सवार भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) रिकॉर्ड सीटों के साथ केंद्र की सत्ता पर काबिज होने जा रही है. वहीं, कांग्रेस और उसके सहयोगी दलों को इस चुनाव में बुरी तरह शिकस्‍त का सामना करना पड़ा है. चुनावों में मिली हार को स्‍वीकार करते हुए कांग्रेस अध्‍यक्ष राहुल गांधी ने कहा कि देश का जनादेश स्‍वीकार करते हैं. उन्‍होंने कहा कि हार की 100 प्रतिशत जिम्‍मेदारी मेरी है. हम जीत के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को बहुत बधाई देते हैं. उन्‍होंने आगे कहा कि जनता ने अपना फैसला दे दिया है. हम जानते हैं कि देश में बहुत सारे लोग कांग्रेस की विचारधार को मानते हैं. अमेठी के नतीजों पर उन्‍होंने कहा कि जीत के लिए स्‍मृति ईरानी को बधाई. जनता ने जो निर्णय लिया मैं उसका सम्‍मान करता हूं. यह लोकतंत्र है. स्‍मृति ईरानी प्‍यार से अमेठी की देखभाल करें.

वहीं, कांग्रेस महासचिव और पूर्वी उत्‍तर प्रदेश की प्रभारी प्रियंका गांधी वाड्रा ने कहा कि पीएम नरेंद्र मोदी को जीत की बधाई. हम जनता के फैसले का सम्‍मान करते हैं.

भाजपा के वयोवृद्ध नेता लालकृष्‍ण आडवाणी ने पीएम नरेंद्र मोदी को प्रचंड बहुमत मिलने की बधाई दी. उन्‍होंने कहा, बीजेपी की अभूतपूर्व जीत के लिए नरेंद्र मोदी को बधाई. अमित शाह और बीजेपी कार्यकर्ताओं ने बीजेपी की जीत के लिए अथक परिश्रम किया.

भाजपा और उसके सहयोगी दलों रुझानों में प्रचंड बहुमत के बाद अमित शाह गुरुवार दोपहर करीब 3.40 बजे बीजेपी मुख्‍यालय पहुंचे. यहां उनका फूल बरसाकर जोरदार स्‍वागत किया गया.

अगर बात करें सहयोगी दलों के साथ तो देशभर की सभी 542 सीटों के रुझानों में बीजेपी+ 352 सीट, कांग्रेस+ 86 सीट, जबकि अन्‍य 104 सीटों पर आगे हैं. शुरुआती रुझानों से ही बीजेपी देशभर में बढ़त बनाए हुए है, जबकि कांग्रेस पीछे चल रही है.

प्रचंड बहुमत मिलने पर पीएम मोदी ने देश की जनता के नाम ट्वीट किया. उन्‍होंने लिखा ‘सबका साथ + सबका विकास + सबका विश्वास = विजयी भारत. हम एक साथ बढ़ते हैं, साथ मिलकर हम समृद्ध होते हैं, एक साथ हम एक मजबूत और समावेशी भारत का निर्माण करेंगे. भारत फिर से जीता# विजयीभारत’.

भाजपा अध्‍यक्ष अमित शाह ने भी ट्ववीट कर कार्यकर्ताओं को जीत की बधाई दी. उन्‍होंने कहा कि यह जीत पूरे भारत की जीत है.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Enable Google Transliteration.(To type in English, press Ctrl+g)