Honey Trap में फंसा भारतीय सेना का जवान गिरफ्तार

0
12

नई दिल्ली:भारतीय सेना के जवान को हनी ट्रैप में फंसाकर गोपनीय सूचनाएं लीक कराने का सनसनीखेज माामला प्रकाश में आया है। इंटेलिजेंस ब्यूरो (IB), मिलिट्री इंटेलिजेंस और पुलिस ने संयुक्त कार्रवाई में आरोपी सेना के जवान को गिरफ्तार कर लिया है।
न्यूज एजेंसी एएनआई के अनुसार गिरफ्तार किया गया सेना का जवान Indian Army में क्लर्क के पद पर तैनात है। उसकी पहचान उजागर नहीं की गई है। IB, मिलिट्री इंटेलिजेंस और पुलिस ने संयुक्त कार्रवाई में उसे गिरफ्तार कर लिया है। वह फिलहाल मध्य प्रदेश स्थित महू कैंट में इंफेंट्री बटालियन में तैनात था।
न्यूज एजेंसी के अनुसार खुफिया एजेंसियों ने उसे पाकिस्तान को गोपनीय सूचनाएं लीक करते हुए पकड़ा हुआ है। जांच एजेंसियों को संदेह है कि उसे गोपनीय सूचनाएं लीक कराने के लिए दुश्मनों की खुफिया एजेंसियों द्वारा वर्चुअल हनी ट्रैप में फंसाया गया था। मामले में सेना, आईबी और पुलिस जांच कर रही है।
पुलिस गिरफ्तार जवान के मोबाइल और सामान आदि की भी जांच कर रही है। जांच एजेंसियों को उम्मीद है कि गिरप्तार जवान के मोबाइल से महत्वपूर्ण सबूत मिल सकते हैं। मालूम हो कि इससे पहले भी पाकिस्तान और चीन की खुफिया एजेंसियों द्वारा भारतीय सेना के जवानों को हनी ट्रैप में फंसाकर गोपनीय सूचनाएं लीक कराने के कई मामले सामने आ चुके हैं। ताजा मामला सामने आने के बाद सेना में हड़कंप मचा हुआ है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Enable Google Transliteration.(To type in English, press Ctrl+g)