बोरिवली-कांदिवली की ‘सही अवसर का करे चुनाव’ कार्यशाला का आयोजन

0
52

बोरिवली- आचार्य श्री महाश्रमण जी के आज्ञानुवर्ती शिष्य प्रोफेसर मुनिश्री महेंद्रमुनि आदि ठाना5 के सानिध्य में अखिल भारतीय तेरापंथ महिला मंडल के निर्देशानुसार तेरापंथ महिला मंडल मुंबई के तत्वावधान में तेरापंथ महिला मंडल बोरीवली-कांदिवली की “Connection with Opportunities ” कार्यक्रम का आयोजन हुआ।

“सही अवसर की करें पहचान सफलता की बने राह आसान” साथ ही आचार्य श्री महाश्रमणजी के10 पदाभीषेक दिवस के उपलक्ष्य में मुनिश्री के सानिध्य में प्रोग्राम एवम कार्यशाला का आयोजन किया। कार्यशाला की शुरुआत मुनिश्री के महामंत्रोच्चार द्वारा हुई। मंगलाचरण महिला मंडल ने प्रेरणा गीत के द्वारा किया। महिला मंडल संयोजिका मंजू मादरेचा ने सभी का स्वागत अभिनंदन किया।
मुनिश्री जागृतकुमारजी ने प्रेरक उद्बबोधन प्रदान करते हुए कहा हमें जीवन में कोई भी आए हुए अवसर को खोना नही चाहिये। अवसर पर किया हुआ कार्य स्वयं का विकास करता है। चींटी के माद्धम से हमे श्रमशील बने पुरुषार्थ करे व समय प्रबंधन का सही नियोजन करे। अभिजीत मुनिश्रीजी ने प्रेरणा देते हुए कहा जीवन में हर व्यक्ति सफल बनना चाहता है। उसे जीवन में आए हुए हर अवसर का निर्विकार होकर स्वयम् को देखना चाहिए जीवन मे खुशीयो के अवसर आने के लिए प्रेक्षाध्यान करना चाहिए। हमे साधरण बनाना है सकारात्मक उपयोग करके पुरुषार्थ की दिशा सही रखनी चाहिए जीवन में कोई भी अवसर हो उसे छोड़ना नहीं चाहिए अपनी योग्यता को बढ़ाना चाहिए। मुख्य वक्ता पीयूषजी ने बहुत ही सरल शब्दों में सही अवसर की कैसे करे पहचान एक कहानी के माध्यम से बताया. कांदिवली व बोरीवली की सभी बहनों ने इस सुअवसर का लाभ लिया व गरिमामयी उपस्थिती प्रदान की। संगीताजी सिंघी ने कुछ मत्वपूर्ण सूचना दी । आभार ज्ञापन कांदिवली सहसंयोजिका स्वीटी बोहरा ने किया।
कार्यक्रम मे आशाजी बाफना,गीतांजलीजी बोथरा,उषाजी सिंघवी, संयोजिका सुशीलाजी मादरेचा, सहसयोजिका संगीता कुमठ, संगीताजी धाकड़, कोषाध्यक्ष अर्चनाजी संचेती, प्रतिमाजी पींचा की विशेष उपस्थिति रही, मुनिश्री के मंगलपाठ के साथ कार्यशाला संपन्न हुई।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Enable Google Transliteration.(To type in English, press Ctrl+g)