हमारे पास बहुत अच्छी टीम, नहीं जीते तो निराशा होगी: अजहरुद्दीन

0
9

नई दिल्ली:पूर्व कप्तान मोहम्मद अजहरुद्दीन ने भारत को विश्व कप (ICC World cup 2019) का प्रबल दावेदार बताते हुए कहा कि विराट कोहली के पास बेहतरीन गेंदबाज हैं जो खिताब दिला सकते हैं। भारत के लिए 99 टेस्ट में 6215 रन और 334 वनडे में 9378 रन बना चुके अजहर ने कहा, ”हमारे पास अच्छा मौका है। हमारे पास बहुत अच्छी टीम है। गेंदबाज बहुत अच्छे हैं। बहुत से लोग कह रहे हैं कि विकेट गेंदबाजों के मददगार हुए तो दिक्कत होगी लेकिन हमारे गेंदबाज भी तो विरोधी टीम को आउट कर सकते हैं। हमारे पास विश्व स्तरीय गेंदबाज हैं।”

उन्होंने कहा, ”हमारे पास बहुत अच्छी टीम है। यदि हम नहीं जीते तो मुझे बहुत निराशा होगी।” जसप्रीत बुमराह की अगुवाई में भारत के पास तेज गेंदबाजी के लिए बेहतरीन आक्रमण है, जिसमें मोहम्मद शमी, भुवनेश्वर कुमार और हार्दिक पांड्या शामिल हैं।

अजहर ने कहा, ”भारत नंबर एक टीम है जबकि इंग्लैंड दूसरे और ऑस्ट्रेलिया तीसरे स्थान पर है। क्रिकेट में कुछ पता नहीं चलता। कुछ भी हो सकता है। मैच के दिन अच्छा खेलने वाली टीम जीतेगी। उलटफेर भी होंगे।” भारत को पहला मैच पांच जून को साउथम्पटन से खेलना है।

वहीं, टीम इंडिया के पूर्व कप्तान सौरव गांगुली को लगता है कि पाकिस्तानी क्रिकेट टीम विश्व कप में फेवरेट टीम के रूप में प्रवेश करेगी। उनका इंग्लैंड में प्रदर्शन हमेशा शानदार रहा है। खासतौर से आईसीसी ईवेंट्स में। यही वजह है कि सौरव गांगुली ने भारत और इंग्लैंड के साथ पाकिस्तान को फेवरेट टीमों में शामिल किया है।

सौरव गांगुली का मानना है कि इन तीनों टीमों के साथ सेमीफाइनल में पहुंचने वाली चौथी टीम ऑस्ट्रेलिया होगी। पाकिस्तान ने 2017 के चैंपियंस ट्रॉफी फाइनल में भारत को हराया था। गांगुली ने कहा, ”पाकिस्तान का रिकॉर्ड वर्ल्ड टूर्नामेंट में शानदार रहा है। दो साल पहले उन्होंने चैंपियंस ट्रॉफी में भारत को हराया। 2009 में उन्होंने इंग्लैंड में टी-20 वर्ल्ड कप जीता।”

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Enable Google Transliteration.(To type in English, press Ctrl+g)