आईसीसी वर्ल्ड कप 2019: टीम इंडिया से खुश नहीं गौतम गंभीर

0
5

मुंबई:क्रिकेट से राजनीति में आए गौतम गंभीर अभी भी क्रिकेट से जुड़े हुए हैं। आईपीएल हो या वर्ल्ड कप गौतम गंभीर अपनी राय देने से कभी नहीं चूकते हैं। इंग्लैंड और वेल्स में खेले जाने वाले आईसीसी वर्ल्ड कप के लिए भारतीय टीम का ऐलान हो चुका है। वर्ल्ड कप के लिए जाने वाली वर्ल्ड कप टीम को लेकर गौतम गंभीर ने अपनी राय पेश की है। हालांकि, इस टीम इंडिया में गौतम गंभीर को एक कमी नजर आई है।
2011 में आईसीसी वनडे वर्ल्ड कप जीतने वाली टीम के ‘हीरो’ रहे गौतम गंभीर का का मानना है कि भारतीय विश्व कप टीम में एक तेज गेंदबाज की कमी है। दो बार की विजेता भारतीय टीम पांच जून को साउथम्पटन में दक्षिण अफ्रीका से पहला मैच खेलेगी।
गौतम गंभीर ने कहा, ”मुझे लगता है कि भारतीय टीम में एक और तेज गेंदबाज की जरुरत है। जसप्रीत बुमराह, मोहम्मद शमी और भुवनेश्वर कुमार को और सहयोग चाहिए। आप कह सकते हैं कि हरफनमौला हार्दिक पांड्या और विजय शंकर कमी पूरी कर सकते हैं, लेकिन मैं आश्वस्त नहीं हूं। आखिर में टीम संयोजन सही रखना अहम है।”
विश्व कप विजेता बल्लेबाज ने सीएट क्रिकेट रेटिंग अंतरराष्ट्रीय पुरस्कार 2019 में अपने संबोधन के दौरान यह बात कही। बता दें कि गौतम गंभीर पूर्वी दिल्ली सीट से भाजपा के टिकट पर चुनाव लड़ रहे हैं।
विश्व कप के बारे में उन्होंने कहा, ”यह अच्छा टूर्नामेंट होगा, क्योंकि सभी टीमें एक-दूसरे से खेलेंगी। इस प्रारूप से हमें सही विश्व चैंपियन मिलेगा और मुझे लगता है कि आईसीसी को आगे भी यही प्रारूप रखना चाहिए।”
टूर्नामेंट में प्रमुख टीमों के बारे में पूछने पर गौतम गंभीर ने भारत, ऑस्ट्रेलिया, इंग्लैंड और न्यूजीलैंड का नाम लिया।
वर्ल्ड कप के लिए 15 सदस्यीय टीम: रोहित शर्मा, शिखर धवन, विराट कोहली, केएल राहुल, महेंद्र सिंह धौनी, केदार जाधव, विजय शंकर, हार्दिक पांड्या, दिनेश कार्तिक, भुवनेश्वर कुमार, रवींद्र जडेजा, युजवेंद्र चहल, कुलदीप यादव, जसप्रीत बुमराह, मोहम्मद शमी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Enable Google Transliteration.(To type in English, press Ctrl+g)