सीएसटी पुल हादसे में चार्जशीट दायर, 89 गवाह, 709 पेज का आरोपपत्र

0
6
मुंबई:आजाद मैदान पुलिस ने गुरुवार को सीएसटी पुल हादसे में 709 पेज की चार्जशीट दाखिल की। इस केस में अब तक चार आरोपी गिरफ्तार हो चुके हैं। फिलहाल आरोपपत्र प्राइवेट ऑडिटर अनिल देसाई के खिलाफ दायर किया गया है। अन्य तीन आरोपियों शीतला प्रसाद कोरी, एस. एफ काकुलटे और अनिल पाटील के खिलाफ बाद में पूरक आरोपपत्र दाखिल किया जाएगा।

पुलिस ने आरोपपत्र में 89 गवाह बनाए हैं। इनमें तीन गवाहों के सीआरपीसी के सेक्शन 164 के तहत मैजिस्ट्रेट के सामने बयान लिए गए हैं, ताकि मुकदमे के दौरान पुलिस का केस मजबूत रहे। इन तीन गवाहों में एक टैक्सी ड्राइवर, एक कॉन्ट्रैक्टर और तीसरा स्नैक्स दुकानदार है।

14 मार्च को यह पुल हादसा हुआ था। इसमें 6 लोगों की मौत हो गई थी और 34 लोग घायल हो गए थे। आजाद मैदान पुलिस ने पहले आईपीसी के सेक्शन 304 ए (लापरवाही से मौत) के तहत मामला दर्ज किया था। बाद में इसमें गैर इरादतन हत्या की धारा भी जोड़ दी गई थी।
बता दें कि सीएसटी स्थित इस फुटओवर ब्रिज को 2 साल पहले हुए स्ट्रक्चरल ऑडिट में ‘सुरक्षित’ घोषित किया गया था। ऐसे में, इस दर्दनाक हादसे ने ऑडिट रिपोर्ट पर ही सवाल खड़े कर दिए थे। सीएसएमटी पुल हादसे में स्ट्रक्चरल ऑडिटर नीरज कुमार देसाई को गिरफ्तार किया गया था। बाद में पता चला था कि देसाई ने ब्रिज के ऑडिट का जिम्मा किसी और कंपनी को सौंप दिया था।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Enable Google Transliteration.(To type in English, press Ctrl+g)