भाजपा सरकार ने सबरीमला श्रद्धालुओं को धोखा दिया : कांग्रेस

0
5

तिरुवनंतपुरम:केरल में विपक्षी कांग्रेस ने रविवार को सबरीमाला मुद्दे पर भाजपा और केंद्र सरकार पर हमला बोला। पार्टी ने कहा कि केंद्र ने श्रद्धालुओं के साथ धोखा किया है। लोग भगवान अयप्पा के नाम पर भाजपा द्वारा किए जा रहे ‘नाटक’ को बर्दाश्त नहीं करेंगे।

कांग्रेस महासचिव (संगठन) केसी वेणुगोपाल ने कहा कि भाजपा सबरीमाला के लिए तभी ईमानदार होती हैं, जब चुनाव और मतदान आता है। सबरीमला मुद्दे को बिगाड़ने में केंद्र और राज्य दोनों की मिलीभगत थी। उन्होंने कहा, मैंने चार जनवरी को संसद में मामला उठाया था। श्रद्धालुओं के अधिकारों की रक्षा के लिए विधायी हस्तक्षेप की मांग की थी।

लेकिन सरकार ने संसद में इस मुद्दे पर एक भी शब्द नहीं बोला। उन्होंने कहा, एनडीए सरकार में तीन तलाक पर निष्प्रभावी हो गए विधेयक को फिर से लागू करने के लिए अध्यादेश लाया गया। सबरीमाला मामले में उस तरह का उत्साह क्यों नहीं था। एक अध्यादेश पर्याप्त होता।

सुप्रीम कोर्ट जाएगी कांग्रेस

वेणुगोपाल ने कहा कि उनकी पार्टी और सरकार सबरीमाला की परंपराओं को समझाते हुए सुप्रीम कोर्ट का दरवाजा खटखटाएगी। उन्होंने आरोप लगाया कि संघ परिवार ने पहाड़ी मंदिर में शांति भंग करने की कोशिश की। श्रद्धालुओं को प्रार्थना करने के उनके अधिकारों से वंचित किया गया।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Enable Google Transliteration.(To type in English, press Ctrl+g)