वर्ल्ड कप में नंबर 4 के लिए सुनील गावस्कर ने इस खिलाड़ी को चुना

0
16

नई दिल्ली:भारत के चयन समिति के प्रमुख एमएसके प्रसाद अपनी उस टिप्पणी पर अब भी टिके हुए हैं, जिसमें उन्होंने कहा था कि आईपीएल में किसी खिलाड़ी की फॉर्म देखकर उसे भारतीय टीम में जगह नहीं दी जाएगी। विश्व कप 2019 के लिए भारतीय टीम का चयन 15 अप्रैल को होना है। एमएसके प्रसाद और कप्तान विराट कोहली पहले ही यह बात कह चुके हैं कि वर्ल्ड कप के लिए टीम लगभग तय है। अगर जरूरत हुई तो बस एक या दो बदलाव किए जाएंगे। वर्ल्ड कप के लिए टीम इंडिया का सबसे बड़ी मुद्दा नंबर 4 पोजिशन का बना हुआ है।
मुख्य चयनकर्ता के अलावा कप्तान विराट कोहली और उपकप्तान रोहित शर्मा भी यह बात कह चुके हैं कि आईपीएल की परफॉर्मेंस का वर्ल्ड कप टीम पर कोई फर्क नहीं पड़ेगा। लेकिन इन सबसे अलग टीम इंडिया के पूर्व कप्तान सुनील गावस्कर का कहना है कि चयन समिति को आईपीएल परफॉर्मेंस में वर्तमान फॉर्म को देखकर टीम चुननी चाहिए।
बता दें कि भारत अपना आखिरी अंतरराष्ट्रीय मैच 13 अप्रैल को खेला था। अंबाती रायडू, केएल राहुल और ऋषभ पंत ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ इसमें बहुत अधिक रन नहीं बनाए थे। जाहिर है इसके बाद सिर्फ आईपीएल ही खेला जाना था। चयन समिति 15 अप्रैल को मुंबई में मिल रही है। केएल राहुल को नंबर 4 के विकल्प के रूप में देखा जा रहा है। वह वर्तमान आईपीएल में किंग्स इलेवन पंजाब के लिए 3 अर्द्धशतक और एक शतक लगा चुके हैं।
ऐसे में सुनील गावस्कर को लगता है कि उनकी ये फॉर्म देखकर उन्हें विश्व कप टीम में चुना जाना चाहिए। इंडिया टुडे से बातचीत में गावस्कर ने कहा, ”नंबर 4 पर कौन बल्लबाजी करेगा, यह बहसतलब है। आईपीएल में खिलाड़ियों की करंट फॉर्म देखकर ही इस पर विचार होना चाहिए। रायडू इस सीजन में फॉर्म में दिखाई नहीं पड़ रहे हैं, इसलिए राहुल को नंबर चार के लिए चुना जा सकता है।”
फिलहाल सुनील गावस्कर केएल राहुल की आईपीएल फॉर्म से प्रभावित हैं और चाहते हैं कि वर्ल्ड कप में उन्हें नंबर 4 पर खिलाया जाना चाहिए। उन्होंने 7 मैचों में 317 रन बनाए हैं। गावस्कर अब इस बात से कन्वींस हैं कि राहुल ही नंबर 4 के सही दावेदार हैं।
गावस्कर ने कहा, ”पहले भी राहुल नंबर 4 पर खेलते रहे हैं। लेकिन पिछले कुछ एक साल से वह कन्फ्यूज से थे। लेकिन अब हम उन्हें एकाग्रता और फोकस के साथ बल्लेबाजी करते देख रहे हैं। राहुल विराट कोहली की तरह ही कंसीसेंट परफॉर्मर हैं। उनमें आक्रमण और डिफेंस दोनों क्षमताएं हैं।”

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Enable Google Transliteration.(To type in English, press Ctrl+g)