टेस्ट में दूसरी बार नर्वस 90 का शिकार हुए कोहली

0
1

नॉटिंगम:टीम इंडिया के कैप्टन विराट अपने टेस्ट करियर में दूसरी बार नर्वस 90 का शिकार हुए हैं। इंग्लैंड के खिलाफ खेले जा रहे 5 टेस्ट मैच की सीरीज के तीसरे टेस्ट में शतक के करीब पहुंच चुके विराट कोहली 97 रन पर आउट हो गए। कोहली इंग्लैंड के स्पिन गेंदबाज आदिल रशीद की बॉल पर पहली स्लिप में खड़े बेन स्टोक्स को कैच दे बैठे। हालांकि मैच में 97 रन की पारी खेलकर विराट ने टीम इंडिया को मजबूत स्थिति में पहुंचा दिया है। विराट जब आउट हुए, तो वह 279 के स्कोर पर भारत को 5वां झटका लगा। इससे पहले अपने टेस्ट करियर में विराट एक बार दिसंबर 2013 में जोहानिसबर्ग टेस्ट में 96 रन बनाकर आउट हुए थे।
विराट ने इस सीरीज में इससे पहले बर्मिंगम टेस्ट में शतक जड़ा था। कैप्टन विराट कोहली इस बार शानदार फॉर्म में हैं और वह अपने आलोचकों को यहां करारा जवाब दे रहे हैं। इससे पहले 2014 के पिछले दौरे पर जब वह फ्लॉप हुए थे, तो इंग्लैंड में उनके प्रदर्शन को लेकर काफी सवाल खड़े किए जा रहे थे। लेकिन विराट इस दौरे पर उम्दा फॉर्म में हैं अभी तक इंग्लैंड में खेली 5 पारियों में वह 337 रन बना चुके हैं।
भले विराट कोहली अपने शतक से चूक गए हों, लेकिन फिलहाल इस टेस्ट में टीम इंडिया 0-2 से पिछड़ने के बाद वापसी करती नजर आ रही है। टीम इंडिया के अभी 5 विकेट गिरे हैं और वह 300 के करीब पहुंच चुकी है। इससे पहले विराट के साथ शानदार साझेदारी जमा रहे उपकप्तान अजिंक्य रहाणे भी सेट 81 रन बनाकर स्लिप में आउट हुए। रहाणे स्टुअर्ट ब्रॉड की बॉल पर कुक को कैच दे बैठे। कोहली और रहाणे ने चौथे विकेट के लिए 159 रन की साझेदारी कर टीम को मजबूत स्थिति में ला दिया।
इससे पहले आज इंग्लैंड ने टॉस जीतकर भारत को पहले बैटिंग का निमंत्रण दिया था। शिखर धवन (35) और केएल राहुल (23) ओपनिंग जोड़ी ने भारत को मजबूत शुरुआत दी और टीम इंडिया ने अपना पहला विकेट 60 रन पर गंवाया।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Enable Google Transliteration.(To type in English, press Ctrl+g)