टीम इंडिया में नंबर-4 के लिए सौरव गांगुली की सलाह

0
12

नई दिल्ली:​इंग्लैंड में 30 मई से शुरू होने वाले वनडे विश्व कप से पहले नंबर 4 पोजीशन भारतीय क्रिकेट टीम की सबसे बड़ी चिंता है। भारतीय टीम मैनेजमेंट ने इस नंबर पर 7 से 8 बल्लेबाजों को आजमा लिया है और सबसे निराशाजनक बात यह है कि उनमें से कोई भी विकल्प नहीं बन सका है। अ​भी तक तय नहीं है कि भारतीय टीम विश्व कप में नंबर 4 पोजीशन के लिए किस बल्लेबाज पर भरोसा करेगी। इस बीच पूर्व कप्तान सौरव गांगुली ने एक विकल्प आजमाने का सुझाव दिया है। लेकिन यह विकल्प ऐसा है जिसके बारे में किसी ने सोचा भी नहीं होगा।
उन्होंने नंबर 4 के लिए चेतेश्वर पुजारा को आजमाने की सलाह दी है। सौरव गांगुली का मानना है कि भारतीय क्रिकेट टीम के नंबर 4 की खोज चेतेश्वर पुजारा ही पूरी कर सकते हैं। हालांकि, सौरव गांगुली का मानना है कि चेतेश्वर पुजारा की फील्डिंग थोड़ी ढीली है लेकिन उनकी बल्लेबाजी उतनी ही अच्छी। गांगुली ने न्यूज चैनल इंडिया टीवी से बातचीत में कहा, ‘मैं ऐसा कुछ कहने जा रहा हूं जो सुनने में अजीब लगे और लोग मेरी इस सलाह पर हंसें भी। लेकिन मैं सोच समझकर कह रहा हूं कि वनडे टीम में नंबर 4 पोजीशन के लिए चेतेश्वर पुजारा बेहतरीन हैं।’
सौरव गांगुली ने चेतेश्वर पुजारा की तुलना राहुल द्रविड़ से करते हुए कहा कि टेस्ट में नंबर तीन पर बल्लेबाजी करने वाला यह बल्लेबाज वनडे में नंबर चार पर टीम इंडिया के लिए वही कारनामा कर सकता है, जो राहुल द्रविड़ ने करके दिखाया। गांगुली ने कहा कि जब आपको टिककर खेलने वाले बल्लेबाज की आवश्यकता हो तो पुजारा इसके लिए सबसे अच्छी पसंद हैं।सौरव गांगुली ने अपनी पसंद को व्यक्तिगत बताया और कहा कि लोग उनसे जुदा राय रख सकते हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Enable Google Transliteration.(To type in English, press Ctrl+g)