रक्षा मंत्री ने कहा- यूपीए सरकार ने 26/11 आतंकी हमले के बाद उठाए जाने वाले जरूरी कदम नहीं उठाए

0
9

नई दिल्ली: रक्षा मंत्री निर्मला सीतारमण ने गुरुवार को दावा किया कि 26/11 के मुंबई हमलों के बाद यूपीए सरकार ने जरूरी कदम नहीं उठाए थे। सीतारमण ने आगे कहा कि इस तरह(26/11) के आतंकी हमलों के खिलाफ अधिक निरोधात्मक कार्रवाई होनी चाहिए थी।
दिल्ली में भाजपा कार्यकर्ताओं को संबोधित करते हुए, रक्षा मंत्री ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने हमेशा से ही आतंकवाद के खिलाफ जीरो टॉलरेंस नीति अपनाई हैं।
उन्होंने कांग्रेस पर तंज कंसते हुए कहा कि “26/11 के मुंबई हमलों के बाद जो कुछ भी किया जाना था वह पिछली सरकार द्वारा नहीं किया गया था। उन्होंने कहा कि, अगर आतंकवाद सक्रिय है तो उनपर और अधिक निरोधात्मक कार्रवाई होनी चाहिए थी।
पुलवामा आतंकी हमले पर बात करते हुए सीतारमण ने कहा, ‘सरकार ने हमले के 10-12 दिनों तक इंतजार किया और Suicide Bombers द्वारा दोबारा आत्मघाती हमला की खुफिया जानकारी मिलने के बाद ही वायु सेना ने पाकिस्तान में उनके आतंकी अड्डों पर हमला किया’।
पुलवामा हमला
14 फरवरी 2019 को, जम्मू श्रीनगर राष्ट्रीय राजमार्ग पर भारतीय सुरक्षा कर्मियों को ले जाने वाले वाहनों के काफिले पर आत्मघाती हमला हुआ था। यह हमला जम्मू और कश्मीर के पुलवामा ज़िले के अवन्तिपोरा के निकट लेथपोरा इलाके में हुआ। एक आत्मघाती हमलावर द्वारा किए गए इस हमले में 40 केन्द्रीय रिज़र्व पुलिस बल के सुरक्षा कर्मियों की जान गई थी। इस हमले की जिम्मेदारी पाकिस्तान स्थित इस्लामिक आतंकवादी समूह जैश-ए-मोहम्मद ने ली थी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Enable Google Transliteration.(To type in English, press Ctrl+g)