नीरव मोदी के बंगले को डायनामाइट लगाकर ढहाया

0
7

मुंबई:अलीबाग में बंगले को डायनामइट लगाकर ढहा दिया है। पंजाब नेशनल बैंक से 13,500 करोड़ रुपये के धोखाखड़ी मामले में वांछित भगोड़े कारोबारी नीरव मोदी  पर प्रवर्तन निदेशालय (ED) मनी लॉन्ड्रिंग की जांच कर रहा है।
रायगढ़ जिले के कलेक्टर विजय सूर्यवंशी ने नीरव मोदी के बंगले को ढहाने की जानकारी दी। वरिष्ठ आईएएस अधिकारी ने कहा कि बंगले को ढहाने का काम नियंत्रित तरीके से किया गया। ये कार्रवाई ईडी के प्रॉपर्टी देने के बाद की गई। ये प्रॉपर्टी रायगढ़ जिले से 90 किलोमीटर दूर है।
ये बंगला साल 2009-2010 के आसपास बना था और यहां नीरव मोदी पार्टी किया करते थे। इससे पहले ईडी ने नीरव मोदी की 147.72 करोड़ रुपए की संपत्ति अटैच कर दी थी। यह कार्रवाई मुंबई और सूरत में की गई। नीरव मोदी की दोनों शहरों की प्रॉपर्टी को अटैच किया गया। इसमें नीरव मोदी की 8 कारें, एक प्लांट, मशीनरी, ज्वेलरी, पेटिंग और अचल संपत्ति आदि शामिल थी।
पंजाब नेशनल बैंक से 13,500 करोड़ रुपये के धोखाखड़ी मामले में वांछित भगोड़े कारोबारी नीरव मोदी पर प्रवर्तन निदेशालय मनी लॉन्ड्रिंग की जांच कर रहा है। नीरव ने पिछले महीने विशेष अदालत को कहा था कि उन्होंने कुछ भी गलत नहीं किया है। उन्होंने कहा कि वह सुरक्षा कारणों से देश वापस नहीं लौट सकते।
विशेष पीएमएल कोर्ट में ईडी ने याचिका दाखिल कर नीरव मोदी को आर्थिक भगोड़ा घोषित करने की मांग की। इससे पहले ईडी ने 13,500 करोड़ रुपये के पीएनबी (पंजाब नेशनल बैंक) घोटाले की जांच के सिलसिले में मेहुल चोकसी के गीतांजलि समूह की कंपनी एब्बेक्रेस्ट लिमिटेड की थाईलैंड में एक फैक्ट्री को जब्त करने का अनुरोध भेजा है, जिसकी कीमत 13 करोड़ रुपये है।
नीरव मोदी के खिलाफ 15 फरवरी 2018 को सीबीआई ने केस दर्ज किया था। ईडी ने सीबीआई द्वारा दर्ज की गई एफआईआर के आधार पर पिछले साल 15 फरवरी को दोनों आरोपियों के खिलाफ मनी लांडरिंग का मामला दर्ज किया था। ईडी अब तक चोकसी और नीरव मोदी की 4,765 करोड़ रुपये की संपत्ति जब्त कर चुका है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Enable Google Transliteration.(To type in English, press Ctrl+g)