रॉबर्ट वाड्रा से ईडी आज जयपुर में करेगा पूछताछ, दफ्तर के बाहर लगे कांग्रेस के पोस्टर्स

0
6

जयपुर:कांग्रेस की राष्ट्रीय महासचिव प्रियंका गांधी मंगलवार रात विशेष विमान से जयपुर पहुंचीं। हवाई अड्डा अधिकारियों ने बताया कि प्रियंका कड़ी सुरक्षा के बीच उस होटल के लिए रवाना हो गई जहां उनके पति रॉबर्ट वाड्रा रुके हुए हैं। कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी के बहनोई वाड्रा सोमवार सुबह जयपुर पहुंचे थे। रॉबर्ट वाड्रा मंगलवार को प्रवर्तन निदेशालय (ED) के समक्ष हाजिर होंगे जो बीकानेर में कथित जमीन घोटाले से जुड़े धन शोधन मामले में उनसे पूछताछ करेगा। राजस्थान हाई कोर्ट ने उन्हें मामले में एजेंसी के साथ सहयोग करने के निर्देश दिए थे। उल्लेखनीय है कि निदेशालय ने विदेशों में संपत्ति खरीद में कथित धन शोधन मामले में अपनी जांच के संबंध में पिछले सप्ताह नयी दिल्ली में वाड्रा से पूछताछ की थी।

– रॉबर्ट वाड्रा से जिस ईडी दफ्तर में पूछताछ होनी है, उसके बाहर कांग्रेस के पोस्टर्स लगे हैं। एएनआई के अनुसार, पोस्टर में राहुल गांधी, प्रियंका गांधी की तस्वीरें लगी हुई हैं।
फ्लैशबैक
यह मामला लंदन में 12 ब्रायनस्टन स्क्वायर पर 19 लाख पाउंड (ब्रिटिश पाउंड) की संपत्ति की खरीद में कथित रूप से धनशोधन से संबंधित है। यह संपत्ति कथित तौर पर रॉबर्ट वाड्रा की है। इस जांच एजेंसी ने दिल्ली की एक अदालत से यह भी कहा था कि उसे लंदन में कई नयी संपत्तियों के बारे में सूचना मिली है जो वाड्रा की है। उनमें पचास और चालीस लाख ब्रिटिश पाउंड के दो घर तथा छह अन्य फ्लैट एवं अन्य संपत्तियां हैं।
वाड्रा ने अवैध विदेशी संपत्ति से जुड़े आरोपों से इनकार किया है और आरोप लगाया कि राजनीतिक हित साधने के लिये उन्हें ”परेशान किया जा रहा है। सूत्रों ने बताया कि उनका बयान धनशोधन रोकथाम अधिनियम की धारा 50 (तलब, दस्तावेजजों की पेशी और गवाही से संबंधित प्राधिकारों के अधिकार) के तहत दर्ज किया जा रहा है जैसा कि पहले दो बार किया गया था।
ईडी के सामने वाड्रा की पेशी ने राजनीतिक रंग अख्तियार कर लिया हैं। कांग्रेस की महासचिव और पूर्वी उत्तरप्रदेश की प्रभारी नियुक्त की गयी उनकी पत्नी प्रियंका गांधी बुधवार को उनके साथ ईडी कार्यालय तक गयी गयी थीं जबकि गुरुवार को वह पूछताछ के बाद उनके साथ घर लौटी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Enable Google Transliteration.(To type in English, press Ctrl+g)