राष्ट्रीय बैडमिंटन चैंपियनशिप में दिखेगी सिंधु, साइना की प्रतिद्वंद्विता

0
9

गुवाहाटी:पीवी सिंधु और साइना नेहवाल सहित भारत के शीर्ष शटलर मंगलवार से गुवाहाटी में शुरू होने वाली 83वीं सीनियर राष्ट्रीय बैडमिंटन चैंपियनशिपमें जीत के लिए जोर लगाएंगे, जिसकी शुरूआत क्वॉलिफायर मुकाबलों से होगी। गत चैंपियन साइना और पिछले चरण की उपविजेता सिंधु महिला टीम में आकर्षण का केंद्र होंगी। पुरुष एकल में हालांकि थोड़ी चमक फीकी हो जाएगी क्योंकि गत चैंपियन एचएस प्रणॉय और उपविजेता किदाम्बी श्रीकांत के चोटिल होने के कारण इसमें नहीं खेलेंगे।

इन दोनों खिलाड़ियों की अनुपस्थिति में पूर्व चैंपियन समीर वर्मा और पारूपल्ली कश्यप पर सभी की निगाहें लगी होंगी। पिछले चरण में सेमीफाइनल तक पहुंचने वाले युवा लक्ष्मण सेन भी इस प्रभाव डालने का प्रयास करेंगे। बीडब्ल्यूएफ विश्व रैंकिंग में पुरुष और महिला एकल में 50 से नीचे की रैंकिंग वाले शीर्ष 8 खिलाड़ी सीधे प्री क्वॉर्टर से अपना सफर शुरू करेंगे। युगल में शीर्ष 50 में रहने वाली शीर्ष 4 टीमें क्वॉर्टर फाइनल में खेलेंगी। एकल ड्रॉ में 16 वरीय खिलाड़ी होंगे जबकि युगल में 8 जोड़ियों को वरीयता मिलेगी।
साइना ने नए बीडब्ल्यूएफ सत्र की शुरुआत इंडोनेशिया मास्टर्स में खिताबी जीत से की है और वह इसी लय को जारी रखकर चौथी बार राष्ट्रीय ट्रोफी हासिल करना चाहेंगी। महिला एकल में सिंधु और साइना के अलावा श्रेयसी परदेशी, अश्मिता चालिहा, कनिका कंवल, अरुणा प्रभुदेसाई, साई उत्तेजिता राव और आकर्षि कश्यप सीधे प्री क्वॉर्टर फाइनल में चुनौती पेश करेंगी। पुरुष एकल में समीर वर्मा, बी साई प्रणीत और पारूपल्ली कश्यप के अलावा शुभंकर डे, अंसल यादव, चिराग सेन, बोधित जोशी और कार्तिक जिंदल सीधे प्री-क्वॉर्टर फाइनल मुकाबले के लिए उतरेंगे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Enable Google Transliteration.(To type in English, press Ctrl+g)