प्रियंका-राहुल का रोड शो जारी; 4 घंटे में 14 किमी का सफर तय करेंगे

0
11

लखनऊ: कांग्रेस महासचिव बनने के बाद प्रियंका गांधी वाड्रा सोमवार को पहली बार उत्तरप्रदेश के चार दिवसीय दौरे पर लखनऊ पहुंची। यहां एयरपोर्ट पर उतरने के साथ ही उनका रोड शो शुरू हो गया। प्रियंका के साथ कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी और पश्चिमी उत्तरप्रदेश के प्रभारी ज्योतिरादित्य सिंधिया भी मौजूद हैं।
50 साल में पहली बार ऐसा होगा जब गांधी परिवार का कोई सदस्य पार्टी मुख्यालय में 4 दिन गुजारेगा। इससे पहले 70 के दशक में पूर्व प्रधानमंत्री इंदिरा गांधी और फिरोज गांधी अक्सर यहां आते थे और कई दिन बिताते थे। तब वे यहां की ला-प्लास कॉलोनी में रहते थे।
रोड शो में ‘चौकीदार चोर है’ के नारे लगे
रोड शो के दौरान राहुल के हाथ में राफेल का डमी दिखा। इसे देखकर मौजूद कार्यकर्ताओं ने ‘चौकीदार चोर है’ के नारे भी लगाए। इस दौरान कुछ कार्यकर्ताओं ने अपने शरीर पर ‘चौकीदार चोर है’ भी लिखाया।
बिजली के तारों में फंसा प्रियंका का रथ
हुसैनगंज के पास बिजली के तारों में कांग्रेस का रथ फंस गया। इस वजह से कुछ देर के लिए रोड शो रोका गया। इसके बाद राहुल और प्रियंका बस से उतरकर जीप में बैठे और रोड शो दोबारा शुरू हुआ।
दौरे को मेगा शो में बदलने की तैयारी, प्रियंका रोजाना 13 घंटे करेंगी बैठक

  • रोड शो के तुरंत बाद प्रियंका अपने भाई राहुल के साथ एक साझा प्रेस कॉन्फ्रेंस करेंगी।
  • इसके बाद वे कांग्रेस कार्यकर्ताओं से मिलेंगी और शाम करीब 5:15 बजे राजीव गांधी सभागार का लोकार्पण करेंगी।
  • प्रियंका 11 फरवरी से 14 फरवरी तक लोकसभावार कांग्रेस कार्यकर्ताओं के साथ बैठक करेंगी। बताया जा रहा है कि हर लोकसभा क्षेत्र के लिए 1-1 घंटे का वक्त तय किया गया है।
  • पार्टी नेताओं का कहना है कि प्रियंका हर दिन करीब 13 घंटे कार्यकर्ताओं के साथ बैठक करेंगी। 42 लोकसभा सीटों की समीक्षा की जाएगी। इस दौरान ज्योतिरादित्य सिंधिया भी मौजूद रहेंगे। प्रदेश अध्यक्ष राजबब्बर, प्रमोद तिवारी व राज्यसभा सांसद राजीव शुक्ला 9 फरवरी को ही लखनऊ पहुंच गए हैं।

पार्टी कार्यालय का कायाकल्प
माल एवेन्यू स्थित पार्टी कार्यालय का 4 महीने के भीतर कायाकल्प कर दिया गया है। लाइटिंग और बैठने की व्यवस्था नई कर दी गई है। मीडिया सेंटर की क्षमता 300 से बढ़ाकर एक हजार कर दी गई है। पार्टी कार्यकर्ताओं-नेताओं के साथ बैठक के लिए कॉन्फ्रेंस रूम तैयार किया गया है।

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Enable Google Transliteration.(To type in English, press Ctrl+g)