दिनेश कार्तिक के सिंगल ने लेने को संजय मांजरेकर ने बताया बड़ी गलती

0
8

नई दिल्ली:भारत टी-20 सीरीज का अंतिम मैच 4 रन से हार गया है और इसी के साथ न्यूजीलैंड के खिलाफ 3 मैचों की टी-20 सीरीज भी गंवा दी है। इसके पीछे बड़ी वजह दिनेश कार्तिक का क्रुणाल को सिंगल ने से मना करना बताया जा रहा है। भारत को जब 5 गेंद पर 14 रनों की दरकार थी तो कार्तिक ने टिम साउदी की एक गेंद डॉट खेली। इसके बाद एक गेंद पर वह सिंगल ले सकते थे,लेकिन उन्होंने क्रुणाल को रन लेने से मना कर दिया।
इससे अगली गेंद पर दिनेश कार्तिक केवल सिंगल ले पाए। अंतिम गेंद पर तमिलनाडु के इस बल्लेबाज ने छक्का लगाया, लेकिन तब तक देर हो चुकी थी। भारतीय टीम के पूर्व क्रिकेटर संजय मांजरेकर ने टि्वटर पर इसे दिनेश कार्तिक की बड़ी गलती बताया है। उन्होंने इस पर कार्तिक की आलोचना करते हुए ट्वीट किया- दिनेश को सिंगल मिस नहीं करना चाहिए था।
संजय मांजरेकर ने ट्वीट किया- ‘दिनेश कार्तिक की शानदार पारी, लेकिन छोटी-सी गलती ने टी-20 मैच के रिजल्ट पर बड़ा प्रभाव डाल दिया। क्रुणाल पांड्या को सिंगल लेने के लिए मना करना दिनेश कार्तिक की बड़ी गलती है।’
सलामी बल्लेबाज कॉलिन मुनरो ने मैच में आक्रामक 72 रन की पारी खेलकर न्यूजीलैंड के लिए मजबूत बुनियाद रखी। न्यूजीलैंड ने 20 ओवरों में 212 रन बनाए। भारत 20 ओवर में छह विकेट खोकर 208 रन बना सका और 4 रन से मैच और सीरीज भी हार गया।
न्यूजीलैंड के लिए यह मोरल बूस्टिंग विक्टरी थी। कप्तान केन विलियमसन के चेहरे पर इस जीत से कुछ स्माइल आई। वनडे सीरीज वह 1-4 से हार चुके हैं। इस सीरीज की जीत के बाद केन विलियमसन ने कहा, अंतिम कुछ गेंदों पर जीत हासिल करना अच्छा रहा।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Enable Google Transliteration.(To type in English, press Ctrl+g)