वर्ल्ड कप में हमें हराना आसान नहीं होगा:रिकी पोंटिंग

0
5

मेलबर्न:ऑस्ट्रेलिया के पूर्व कप्तान और दिग्गज बल्लेबाज रिकी पोंटिंग को विश्व कप के लिए ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेट टीम का सहायक कोच बनाया गया है। डेविड सेकर के पद छोड़ने के बाद दो बार के विश्व कप विजेता कप्तान पोंटिंग को इस पद की जिम्मेदारी सौंपी गई है। 30 मई से इंग्लैंड में होने वाले आईसीसी क्रिकेट विश्व कप के पहले उन्हें यह जिम्मेदारी दी गई है। पोंटिंग भारत और पाकिस्तान के खिलाफ आगामी सीरीज के बाद सहायक कोच का पद संभालेंगे। पोंटिंग बल्लेबाजी कोच ग्रीम हिक के साथ एशेज सीरीज की तैयारियों पर भी ध्यान केंद्रित करेंगे।

सहायक कोच बनने के बाद रिकी पोंटिंग ने कहा,“मैं वास्तव में इस साल के विश्व कप के लिए कोचिंग समूह में शामिल होने के लिए उत्साहित हूं। मैंने वनडे एवं टी-20 टीमों के साथ अपनी पिछली अल्पकालिक भूमिकाओं का आनंद लिया है, लेकिन विश्व कप मेरे लिए पूरी तरह अलग रुप से मायने रखता है।”

उन्होंने कहा,“चयनकतार्ओं द्वारा उपलब्ध खिलाड़ियों पर मुझे पूरा भरोसा है और इस साल के विश्व कप में हमें हराना किसी भी टीम के लिए आसान नहीं होगा।”

रिकी पोंटिंग की नियुक्ति पर क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया के सीईओ केविन रॉबर्ट ने कहा,“पोंटिंग अल्पकालिक कोचिंग भूमिकाओं में अधिक से अधिक पूर्व खिलाड़ियों को नियुक्त करने के इच्छुक थे। वह पहले से ही राष्ट्रीय टीम के साथ शामिल रहे हैं लेकिन विश्व कप में काम करना उनके लिए सबसे महत्वपूर्ण भूमिका होगी जो उन्होंने अपने क्रिकेट करियर से संन्यास लेने के बाद ऑस्ट्रेलिया के साथ की।”
ऑस्ट्रेलिया के मुख्य कोच जस्टिन लैंगर ने पोटिंग पर भरोसा जताते हुए कहा कि पोटिंग टीम के सभी पहलुओं में मूल्य है। उन्होंने कहा,“पोंटिंग अच्छे से जानते हैं कि विश्व कप के लिए क्या जरुरी है। मुझे पता है कि वह न केवल बल्लेबाजी के लिए एक महत्वपूर्ण संरक्षक होंगे बल्कि पूरे टीम के लिए भी वह बेहतर होंगे। सभी पहलुओं के साथ हम अपने विश्व कप खिताब का बचाव करने पर अपना ध्यान केंद्रित करेंगे।”

जस्टिन लैंगर ने कहा, “उन्हें खेल की बेहतर समझ है, उन्हें पता है कि ऊपरी स्तर पर तैयारी और प्रदर्शन के लिए क्या आवश्यक है। हम उनके टीम में शामिल होकर साथ काम करने का बेसब्री से इंतजार कर रहे है।”

अंतरिम हाई परफॉर्मेंस मैनेजर बेलिंडा क्लार्क ने कहा,“पोंटिंग रणनीति और गेम प्लान सहित कई महत्वपूर्ण क्षेत्रों में कोच लैंगर की सहायता करेंगे, लेकिन वह बल्लेबाजी समूह के साथ मिलकर काम करेंगे और इंग्लैंड की परिस्थितियों की तैयारी करेंगे। यह नियुक्ति ग्रीम हिक को एशेज की तैयारी पर ध्यान केंद्रित करने का अवसर भी प्रदान करेगी।”

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Enable Google Transliteration.(To type in English, press Ctrl+g)