कोच रवि शास्त्री चिंतित

0
47

नई दिल्ली:वर्ल्ड कप की तैयारियों में जुटी टीम इंडिया के लिए इस बार वर्ल्ड कप से ठीक पहले आयोजित होने वाली उसकी घरेलू टी20 लीग एक चुनौती बनी हुई है। टीम को अपने पूरे दमखम के साथ वर्ल्ड कप में उतरना है और इससे पहले खिलाड़ियों को IPL में भी खेलना है। जाहिर है इससे खिलाड़ियों की फिटनेस, फॉर्म और प्रेशर की चिंता टीम मैनेजमेंट को जरूर होगी। टीम इंडिया के कोच रवि शास्त्री भी इस बात को लेकर चिंतित नजर आ रहे हैं और उन्होंने कहा है कि वह इन बातों को लेकर आईपीएल फ्रैंचाइजियों और खिलाड़ियों बात करेंगे।
एक इंटरव्यू के दौरान शास्त्री से जब पूछा गया कि वर्ल्ड कप से पहले टीम इंडिया के पेसर्स के वर्कलोड मैनेजमेंट और उनकी लय बरकरार रखना एक बड़ी चिंता होगी। क्या आईपीएल के दौरान खिलाड़ियों की लय और उनके वर्कलोड की चिंता करने का कोई खास प्लान है।
क्रिकेट वेबसाइट ‘क्रिक बज’ को दिए इस इंटरव्यू में इस शास्त्री ने कहा, ‘अभी सभी खिलाड़ी उम्दा लय में हैं। हम कोशिश करेंगे कि हम फ्रैंचाइजियों और उनके कप्तानों से बात करें। हम यह पक्का करना चाहते हैं कि वर्ल्ड कप के लिए चुने जाने वाले संभावित खिलाड़ी सीमित मैच ही खेलें, जिससे उनकी फिटनेस और फॉर्म पर कोई प्रतिकूल असर न पड़े। हम चाहते हैं कि इस टूर्नमेंट के दौरान भी उन्हें उपयुक्त रेस्ट मिले ताकि वर्ल्ड कप के लिए वह पूरे फ्रेश रहें।’
टीम इंडिया के मुख्य कोच ने कहा, ‘आईपीएल के बाद भी वर्ल्ड कप से पहले हमारे 10 दिन होंगे और उस वक्त भी हम इन पहलुओं पर काम करेंगे। यह बहुत जरूरी है कि खिलाड़ी अपनी शारीरिक फिटनेस और अपनी स्किल्स को इंप्रूव करने का काम करें। भले ही हम फ्रैंचाइजियों के काम में बहुत ज्यादा दखल नहीं दे सकते इसके बावजूद हम उनसे और खिलाड़ियों से इस संदर्भ में बात करेंगे।’
इस इंटरव्यू में शास्त्री ने टीम इंडिया के वर्ल्ड कप प्लान और बीते साल खेले उम्दा क्रिकेट पर बात की है। वनडे इंटरनैशनल में टीम इंडिया का शानदार प्रदर्शन जारी है। भारतीय टीम ने 2017 में पाकिस्तान के खिलाफ चैंपियंस ट्रोफी का खिताबी मुकाबला जरूर गंवाया था। लेकिन इसके बाद से वह वनडे फॉर्मेट में उम्दा क्रिकेट खेल रही है।
चैंपियंस ट्रोफी की के बाद टीम इंडिया ने वेस्ट इंडीज, श्री लंका, साउथ अफ्रीका, ऑस्ट्रेलिया और न्यू जीलैंड में वनडे सीरीज जीती हैं। इसके अलावा भारत ने ऑस्ट्रेलिया, न्यू जीलैंड, श्री लंका और वेस्ट इंडीज की टीमों को अपने घर में भी हराया है। टी इंडिया ने यूएई में खेला गया एशिया कप 2018 का खिताब भी अपने नाम किया। इन 2 सालों में टीम इंडिया सिर्फ इंग्लैंड को नहीं हरा पाई है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Enable Google Transliteration.(To type in English, press Ctrl+g)