तेरापंथ महिला मंडल वाशी द्वारा कैंसर अवेयरनेस एवं मैमोग्राफी कैंप का आयोजन

0
51

वाशी। अखिल भारतीय तेरापंथ महिला मंडल के तत्वाधान में मुंबई महिला मंडल के अंतर्गत तेरापंथ महिला मंडल वाशी द्वारा  MPCT हॉस्पिटल में कैंसर अवेयरनेस एवं मैमोग्राफी कैम्प का आयोजन 7 फरवरी 2019 गुरुवार को किया गया। सर्वप्रथम नवकार महामंत्र से कार्यक्रम की शुरुआत की गयी। संयोजिका वनिता बापना ने सभी का स्वागत किया और कहा कि लगातार मुंबई में फ़रवरी माह में 28 दिन में 28 इवेंट करना तेरापंथ महिला मंडल मुंबई की बहुत अच्छी संयोजना है। डायटीशियन डॉ. प्रज्ञा ने हमें किस तरह  क्या खाना खाये और कितना खाये  और हर रोज़ आधा घंटा एक्सरसाइज या वाकिंग द्वारा फिट रह सकते हैं आदि बातें बताई।
डॉ. सोरभ गोस्वामी (oncology)  ने अलग अलग कैंसर के बारे म्हे बताया। ख़ासकर ब्रैस्ट कैंसर के अवेयरनेस के बारे में बताया जैसे कि सेल्फ examine  हर महीने करे,1 year में मेमोग्राफी चेकअप, सोनोग्राफी,यूरिन टेस्ट कराते रहे जिसेसे हम अपने आपको हेल्थी रख सकें। डॉक्टर प्रिन्स सुराणा ने कहा कि हमें अपने हेल्थ के प्रति अवेयर रहना चाहिए रूटीन चेककप कराएँ एवं फ़ोरेन कंट्रीज की तरह कैन्सर फ़र्स्ट स्टेज मे  डिटेक्ट हो जाए तो मरीज़  क्योर हो सकता है।
सभी डाक्टरों ने कहा के तेरापंथ महिला मंडल काफी अच्छा काम कर रही। सुराणा सेठिया हॉस्पिटल चेंबूर एवं mpct सुराणा हॉस्पिटल वाशी तेरापंथ धर्मसंघ में उल्लेखनीय सेवाएँ दे रहा है tmm की बहिनो को केन्सर अवेयरनेस को लेकर आज डिस्काउंट रेट पर मेमोग्राफ़ी के कूपन भी दिए और कहा की एक महीने में कैन्सर से रिलेटेड टेस्ट आप कभी भी आकर डिस्काउंट रेट पर करवा सकते है। लगभग  25 बहिनो ने मेमोग्राफ़ी करवाई। सहनाज़ मेम एवं हॉस्पिटल की पूरी टीम का पूरा सहयोग रहा।
मिसेस क्रान्तिजी सुराणा का भी बहुत सहयोग रहा उन्होंने महिला मंडल का अवेयर नेस  का कार्यक्रम 3 दिन पूर्व में चेंबुर में और आज वाशी में करने की स्वीकृति दी एवं कार्यक्रम में स्वयं उपस्तिथ रही। सहसयोजिका सीमा मेहता ने आभार ज्ञापित किया। वेलनेस मंथ की सयोज़िका सुमनजी बापना वाशी सहसयोजिका रेखा कोठारी विमलाजी बागरेचा, उषा बागरेचा, किरण कच्छारा, शीला चड़ालिया, अनिता चपलोत, गरिमा बंब, संगीता कच्छारा, दिलख़ुश चड़ालिया का सहयोग रहा। बहनों के साथ बहुत ही अच्छा अवेयरनेस सेशन चला जिसकी सभी ने सरहाना की।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Enable Google Transliteration.(To type in English, press Ctrl+g)