अमेरिकी सांसद बोले, भारतीय छात्रों के साथ किया जाए उचित बर्ताव

0
16

वाशिंगटन: अमेरिका के कई दिग्गज सांसद फर्जी यूनिवर्सिटी मामले में पकड़े गए भारतीय छात्रों के पक्ष में उतर आए हैं। उन्होंने अधिकारियों से मांग की है कि वे छात्रों के साथ उचित बर्ताव करें और उन्हें वकील मुहैया कराया जाए। अमेरिका के गृह सुरक्षा विभाग (डीएचएस) ने डेट्रायट शहर में स्थित फर्जी प्राइवेट फार्मिग्टन यूनिवर्सिटी में दाखिला लेने के मामले में गत सप्ताह 129 भारतीयों समेत 130 विदेशी छात्रों को हिरासत में लिया था। अमेरिका में रहने वाले भारतीय समुदाय ने चिंता जताई थी कि इन छात्रों के साथ उचित बर्ताव नहीं किया जा रहा।

भारतवंशी सांसद राजा कृष्णमूर्ति की अगुआई में थॉमस सूजी और रॉब वुडल समेत कई सांसदों ने डीएचएस और इमिग्रेशन एंड कस्टम इंफोर्समेंट (आइसीई) को लिखे पत्र में आग्रह किया है कि हिरासत में लिए गए छात्रों के साथ उचित बर्ताव किया जाना सुनिश्चित किया जाए।

कानून के तहत उन्हें वकील की सुविधा समेत सभी अधिकार मुहैया कराए जाए। इसके अलावा सांसदों ने डीएचएस और आइसीई से यह भी कहा कि छात्रों के बारे में पूरा विवरण साझा करें। इस मामले के संबंध में भारतीय दूतावासों को नियमित रूप से जानकारी दी जाए।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Enable Google Transliteration.(To type in English, press Ctrl+g)