नित नवीन प्रगति के सोपान पर महासभा का महाभियान, महासभा आपके द्वार

0
71

अब गुजरात राज्य में आरम्भ हुई यात्रा, साधर्मिकों के घरों में पहुंचे महासभा संवाहक

मुंबई। ‘संस्था शिरोमणि’ जैन श्वेताम्बर तेरापंथी महासभा के महाभियान महासभा आपके द्वार नित नवीन प्रगति के सोपान पर आरोहरण कर रहा है। यह महाभियान न केवल तेरापंथी परिवारों की सार-संभाल ही कर रहा है, बल्कि उन परिवारों को उनके धार्मिक व सामाजिक गतिविधियों से भी जुड़ने और प्रत्येक दिशा में प्रगति की ओर गति करने भी सहायक सिद्ध हो रहा है। इसके प्रति लोगों बढ़ती जागरूकता का असर है कि गुजरात राज्य में पुनः यात्रा का आरम्भ सात जनवरी से हो गया है। मध्यप्रदेश में यात्रा की सम्पन्नता और गुजरात में यात्रा का शुभारम्भ महाभियान के द्रूत गति से बढ़ती लोकप्रियता का द्योतक है।
इस यात्रा में महासभा के संवाहक के रूप में महासभा के निवर्तमान अध्यक्ष और इस महाभियान के प्रभारी श्री किशनलाल डागलिया, गुजरात राज्य के प्रभारी श्री लक्ष्मीलाल बाफना व महासभा कार्यकारिणी सदस्य श्री नानालाल राठौड़ ने उधना में विराजित साध्वीश्री ललितप्रभाजी से मंगलपाठ का श्रवण कर यात्रा का शुभारम्भ किया। पहले दिन लगभग 216 किलोमीटर की यात्रा में सात गांवों के 29 परिवारों की सार-संभाल महासभा के संवाहकों द्वारा की गयी। इन परिवारों में परम पूज्य आचार्यश्री की मोहक तस्वीर भेंट करने के साथ ही उन्हें धार्मिक और सामाजिक गतिविधियों की भी जानकारी दी गयी।

प्रस्तुत है प्रथम दिन की विशेष झलकियां
प्रथम दिन
(7 जनवरी 2019)

  • उधना में विराजित साध्वीश्री ललितप्रभाजी से मंगलपाठ का श्रवण कर यात्रा का शुभारम्भ
  • 6 गांवों में पहुंचे महासभा संवाहक
  • 29 परिवारों की हुई सार-संभाल
  • पहले दिन लगभग 216 किलोमीटर की रही यात्रा
  • सायण, कोसाम्बा, तड़केश्वर, अरेठ, मांडवी और झंखवाव के साधर्मिकों से साधा आत्मीय संपर्क। उनकी
  • समस्याओं को जानकर समाधान की दिशा में बढ़ाए सार्थक कदम।सायण में तेरापंथी सभा का हुआ गठन।
    इसके संवाहक महासभा के निवर्तमान अध्यक्ष व महासभा आपके द्वार के प्रभारी श्री किशनलाल डागलिया, महासभा के गुजरात राज्य प्रभारी श्री लक्ष्मीलाल बाफना, कार्यकारणी सदस्य श्री नानालाल राठौड़ हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Enable Google Transliteration.(To type in English, press Ctrl+g)