भारत की सत्ताधारी पार्टी मुस्लिम विरोधी :इमरान

0
13

इस्लामाबाद:पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान ने एक हालिया इंटरव्यू में एक बार फिर भारत विरोधी राग अलापा है। इमरान खान ने भारत की वर्तमान मोदी सरकार को ऐंटी मुस्लिम और ऐंटी पाकिस्तान कहा है। इमरान ने आरोप लगाया है कि भारत में चुनाव नजदीक हैं इसलिए भारत पाकिस्तान विरोधी दिखा रहा है।वॉशिंगटन पोस्ट को दिए एक इंटरव्यू में इमरान खान ने ये बातें कही हैं। इस इंटरव्यू में सिख श्रद्धालुओं के लिए खोली गई करतारपुर सीमा और 26/11 मुंबई हमले का भी जिक्र किया है। इस इंटरव्यू में इमरान से सवाल पूछा गया था कि भारत ने उनकी तरह से दिखाए गए सभी तरह के भावों (जेस्चर्स) को खारिज कर दिया है। इसपर इमरान ने कहा कि ऐसा इसलिए क्योंकि भारत में चुनाव आने वाले हैं।
हालांकि इस इंटरव्यू में इमरान ने पीएम मोदी और बीजेपी का नाम नहीं लिया लेकिन इशारों में भारत विरोधी रुख जरूर दिखाया है। इमरान ने कहा, ‘भारत की रूलिंग पार्टी ऐंटी मुस्लिम, ऐंटी पाकिस्तान रुख रखती है।’ इमरान से दूसरा सवाल पूछा गया कि भारत 2008 के मुंबई आतंकी हमलों के साजिशकर्ताओं को सजा दिलाना चाहता है।
इमरान से पूछा गया कि इस हमले के मास्टरमाइंड लश्कर-ए-तैयबा के आतंकी जाकी-उर-रहमान लखवी को पाकिस्तान में बेल मिली हुई है। छह अन्य संदिग्धों के खिलाफ भी 9 साल से ट्रायल चल रहा है। अबतक कोई रिजल्ट नहीं आया। इस सवाल के जवाब में पाकिस्तान के पीएम ने कहा कि वह कुछ चाहते हैं कि मुंबई पर हमला करने वालों पर ऐक्शन हो।
इमरान ने दावा किया कि उन्होंने अपनी सरकार से मामले की स्थिति जानने के लिए कहा है। इमरान ने कहा कि इस केस का हल निकलना पाकिस्तान के हित में भी है क्योंकि यह एक आतंकी कार्रवाई था। इमरान ने करतारपुर कॉरिडोर खोलने का भी जिक्र करते हुए यह दिखाने की कोशिश की उन्होंने पहल की है। इमरान ने इसी क्रम में एक बार फिर भारत की वर्तमान सरकार पर एक तरह से तंज कसने की कोशिश की। उन्होंने कहा कि उम्मीद करते हैं कि भारत में चुनावों के बाद एकबार फिर हमारी बातचीत शुरू होगी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Enable Google Transliteration.(To type in English, press Ctrl+g)