चेतेश्वर पुजारा ने कहा- मेरी शीर्ष 5 पारियों में से एक है एडिलेड का शतक

0
4

एडिलेड: ओवल टेस्ट मैच के पहले दिन शीर्ष ​क्रम के चरमराने के बाद अकेले दम पर भारत को सम्मानजनक स्कोर तक पहुंचाने वाले मध्यक्रम के बल्लेबाज चेतेश्वर पुजारा शतकीय पारी खेलकर बहुत खुश हैं। उन्होंने इस पारी को अपने करियर में लगाए गए 16 शतकों में से शीर्ष 5 में स्थान दिया है। चेतेश्वर पुजारा का साल 2018 में विदेशी सरजमीं पर यह दूसरा शतक है। इससे पहले उन्होंने इंग्लैंड दौरे पर साउथैम्पटन टेस्ट मैच में शतकीय पारी खेली थी। इस साल जनवरी में दक्षिण अफ्रीका दौरे पर जोहानसबर्ग और इंग्लैंड के खिलाफ नॉटिंगम टेस्ट मैच में भी उन्होंने अर्धशतकीय पारियां भी खेली थीं।
चेतेश्वर पुजारा ने एडिलेड की पारी को शीर्ष पांच में दिया स्थान
एडिलेड टेस्ट मैच के पहले दिन का खेल समाप्त होने के बाद चेतेश्वर पुजारा ने कहा, ‘यह टेस्ट क्रिकेट में मेरी शीर्ष पारियों में से एक है लेकिन साथी खिलाड़ी इसकी प्रशंसा कर रहे थे और वे कह रहे थे कि यह सर्वश्रेष्ठ में से एक थी।’ इस 30 वर्षीय खिलाड़ी ने कहा,’मेरे करियर के 16 टेस्ट शतकों में से ज्यादातर (10)घरेलू मैदान पर बने हैं, लेकिन इससे यह नहीं माना जाना चाहिए कि वह सिर्फ भारतीय पिचों पर ही ज्यादा प्रभावी हैं।’ गौरतलब है कि चेतेश्चर पुजारा का एशिया से बाहर टेस्ट मैचों में यह तीसरा शतक है। उन्होंने कहा, ‘लोग हमेशा कहते हैं कि मैंने भारत में ही ज्यादा रन बनाए हैं। लेकिन साथ ही आपको यह भी देखना होगा कि हम भारत में ज्यादा  मैच खेलते भी हैं। अगर हम भारत में ज्यादा मैच खेलते हैं तो निश्चित रूप से मैं वहीं ज्यादा रन बनाऊंगा।’
मुश्किल हालात में टीम इंडिया के संकटमोचक बने चेतेश्वर पुजारा   
चेतेश्वर पुजारा ने 123 रन की अपनी पारी में 246 गेंदों का सामना किया और 7 चौके तथा 2 छक्के लगाए। वह टेस्ट मैच के पहले दिन की आखिरी गेंद पर रन आउट हुए। पैट कमिंस ने शानदार क्षेत्ररक्षण का नमूना पेश करते हुए सीधे थ्रो पर चेतेश्वर पुजारा को रन आउट किया। भारत ने एक समय 86 रन के स्कोर पर अपने 5 विकेट गंवा दिए थे। इसके बाद पुजारा ने पहले रिषभ पंत के साथ छठे विकेट के लिए 41 और फिर रविचंद्रन अश्विन के साथ 7वें विकेट के लिए 62 रनों की साझेदारी कर भारत को कुछ राहत पहुंचाई। इसके बाद 9वें विकेट के लिए पुजारा ने मोहम्मद शमी के साथ 40 रनों की साझेदारी की और भारत का स्कोर 250 तक ले गए। भारत का स्कोर जब 9 विकेट पर 250 रन था तब पुजारा रन आउट होकर पवेलियन लौटे और अंपायरों ने पहले दिन का खेल समाप्त घोषित कर दिया।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Enable Google Transliteration.(To type in English, press Ctrl+g)