कोलकाता हाईकोर्ट ने बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह की ‘रथ यात्रा’ को नहीं दी इजाजत

0
6

कोलकाता:कोलकाता हाईकोर्ट की सिंगल बेंच ने बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह (Amit Shah) की, कूचबिहार से प्रस्तावित ‘रथ यात्रा को अनुमति देने से गुरूवार को इनकार कर दिया। अब इस पर अगली सुनवाई 9 जनवरी को होगी।
इससे पहले, पश्चिम बंगाल (West Bengal) सरकार ने बीजेपी शाह (Amit Shah) की ‘रथ यात्रा को अनुमति देने से यह कहते हुए इंकार कर दिया है कि इससे सांप्रदायिक तनाव उत्पन्न हो सकता है। राज्य के महाधिवक्ता ने बृहस्पतिवार को कलकत्ता हाईकोर्ट को यह जानकारी दी।
किशोर दत्ता ने अदालत को बताया कि कूचबिहार के पुलिस अधीक्षक ने शुक्रवार से भाजपा अध्यक्ष की प्रस्तावित रथ यात्रा को अनुमति देने से इंकार कर दिया है। राज्य ने कहा है कि इस यात्रा से सांप्रदायिक तनाव उत्पन्न हो सकता है।
इस पर न्यायाधीश ने पूछा कि अगर कोई अप्रिय घटना होती है तो इसकी जिम्मेदारी कौन लेगा? जवाब में भाजपा के वकील अनिंद्य मित्रा ने कहा कि कानून और व्यवस्था को बनाये रखना राज्य सरकार की जिम्मेदारी है।
अनुमति से इंकार का विरोध करने वाले भाजपा के पूरक हलफनामे का विरोध करते हुये महाधिवक्ता ने कहा कि या तो एक नई याचिका दायर की जा सकती है या इसी याचिका में संशोधन किया जा सकता है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Enable Google Transliteration.(To type in English, press Ctrl+g)