चेम्बूर (मुंबई) निर्माण परियोजना के अंतर्गत उम्मीद एक बेहतरीन कल की

मुंबई। निर्माण परियोजना के अंतर्गत उम्मीद -एक बेहतर कल की क्षेत्र- चेंबूर मुंबई 19/01/2023 अखिल भारतीय तेरापंथ महिला मंडल के निर्देशन में श्री जैन श्वेतांबर तेरापंथ महिला मंडल के तत्वाधान में क्षेत्र चेंबूर द्वारा निर्माण परियोजना के अंतर्गत उम्मीद एक बेहतर कल की सफलतम आयोजन एफेक स्कूल के प्रांगण में कक्षा 5 वी से सातवीं तक के विद्यार्थियों के लिए किया गया।
कार्यक्रम की शुरुआत कुसुम जी हिरण द्वारा महाप्राण ध्वनि व स्कूल के बच्चों के प्रार्थना द्वारा हुई। तत्पश्चात बुजुर्गों की सेवा की कहानी कुसुम जी द्वारा व माता पिता की आज्ञा का पालन करना की कहानी संयोजिका तारा आच्छा द्वारा हुई।
जूली जी परमार ने बच्चों को अलग अलग तरीके के गेम व बच्चों को मोटिवेशनल सॉन्ग पर डांस करवाया। घनश्याम बिडला के प्रसंगो को बताया गया। बच्चे घर से ही वेस्ट ऑफ द बेस्ट बना कर लाए । उसमें से बेस्ट 4 को पुरस्कृत किया गया।
दूसरे चरण में आ. भा. ते. म. मं. द्वारा निर्देशित cruelty free लाइफस्टाइल हिंसा V/S अहिंसा से संबंधित पोस्टर बच्चों को दिखाए गए उन पोस्टर्स की उनको जानकारी दी गई। No for no leather no feather की जानकारी बच्चों को दी गई उन्होंने संकल्प भी लिए।
संकल्प द्वारा कार्यक्रम का समापन किया व सभी टीचर बच्चों ने इस कार्यक्रम की काफी सराहना की। जूली जी परमार द्वारा सभी बच्चों को उपहार भी दिया गया। कार्यक्रम में कोमल धाकड़ दीप्ति सोलंकी रेखा गोखरू मंजू कोठारी अनोखा इटोदिया का पूर्ण सहयोग रहा।

ABTYP JTN मुंबई सें विकास धाकड़।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *