पाकिस्तान के कब्जे वाले कश्मीर में पीएम शहबाज के खिलाफ विरोध प्रदर्शन, क्यों भड़के हैं लोग?

मुजफ्फराबाद।  पाकिस्‍तान (Pakistan) के प्रधानमंत्री शहबाज शरीफ ने एक कार्यक्रम के दौरान पाकिस्‍तान के कब्‍जे वाले कश्‍मीर (POK) के प्रधानमंत्री सरदार तनवीर इलियास का अपमान कर दिया. इससे नाराज होकर मुजफ्फराबाद शहर में भारी विरोध प्रदर्शन हुआ. दरअसल कार्यक्रम के दौरान जब शहबाज शरीफ भाषण दे रहे थे, तब तनवीर इलियास ने उन्‍हें कुछ सुझाव देने की कोशिश की थी, लेकिन शरीफ ने उनका कथित तौर पर अपमान कर दिया था और यह घटना कैमरे में कैद हो गई थी। इसके बाद लोगों का गुस्‍सा सातवें आसमान पर पहुंच गया था।

नाराज लोग सड़कों पर उतर आए और उन्‍होंने पाकिस्‍तान और शहबाज शरीफ के खिलाफ नारेबाजी की. लोगों का कहना था कि यह अपमान बर्दाश्‍त नहीं किया जाएगा, शहबाज शरीफ अपने व्‍यवहार के लिए तुरंत माफी मांगे. प्रदर्शनकारियों का कहना था कि पाक पीएम शहबाज शरीफ के पीओके के प्रधानमंत्री तनवीर इलियास का अपमान किया है और उन्‍हें तुरंत माफी मांगनी चाहिए. लोग सड़कों पर उतरे और उन्‍होंने शरीफ के खिलाफ नारेबाजी करते हुए टायर जलाए और सड़कें जाम कर दीं।
मंगला बांध के दो और चरणों का उद्घाटन करने पहुंचे थे शरीफ पाकिस्तानी प्रधान मंत्री शहबाज़ शरीफ पीओके में झेलम नदी पर मंगला बांध के दो और चरणों का उद्घाटन करने के लिए आए थे. प्रदर्शनकारी ने कहा कि पाकिस्‍तान के पीएम ने जो कुछ किया है, वह हमें स्‍वीकार्य नहीं है. हमने पाकिस्तान के विकास में बहुत बड़ा योगदान दिया है. हमारे प्रधानमंत्री को कार्यक्रम में बोलने से रोका गया. हम कश्मीर के लोगों को क्‍या पाकिस्‍तान के पीएम इस तरह से सजा देंगे क्योंकि हमने पाकिस्तान बनाने के लिए अपने देश का विभाजन किया. शरीफ को तुरंत माफी मांग लेना चाहिए, वरना हमारा प्रदर्शन और उग्र होगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *