महाराष्ट्र में ऑटो- टैक्सी चालकों ने दी हड़ताल की धमकी

पुणे। महाराष्ट्र के ऑटोरिक्शा टैक्सी ट्रांसपोर्ट फेडरेशन के राष्ट्रीय अध्यक्ष बाबा कांबले ने शनिवार को दोपहिया वाहन रैपिडो बाइक ऑटो एप को वापस लेने की मांग की और कहा कि यदि उनकी यह मांग जल्द नहीं मानी गयी तो वे इसके विरोध में देशव्यापी हड़ताल करेंगे।
श्री कांबले ने संवाददाता सम्मेलन में कहा कि फेडरेशन ऑटो, टैक्सी और बस संचालकों के कल्याण के लिए कड़ी मेहनत कर रहा है और उनकी समस्याओं के समाधान का प्रयास कर रहा है। उन्होंने कहा कि महाराष्ट्र में रेपिडो एप के खिलाफ चल रहे आंदोलन के लिए उन्हें पूरे देश में विभिन्न यूनियन नेताओं से समर्थन मिल रहा है।
उल्लेखनीय है कि दोपहिया वाहन रैपिडो बाइक ऑटो एप की वजह से लोगों को आसानी से वाहन मिल जाते हैं जबकि स्टैंड पर खड़े रहकर इंतजार करते रहना पड़ता है। हालांकि कई बार यह भी होता है कि कम दूरी के लिए स्टैण्ड पर खड़े वाहन के ड्राइवर जाने से मना कर देते हैं एवं ऑनलाइन आने वाले वाहन समय से पहुंच जाते हैं। यही नहीं, इसी विरोध के चलते तमाम बड़े टर्मिनसों पर ऑटो-रिक्शा चालक इन ऑनलाइन एप वाले वाहनों के अंदर नहीं आने देते हैं, ऐसा होने पर कई बार मारपीट की भी घटनाएं सामने आ चुकी हैं। दूसरी तरफ ऑनलाइन एप के वाहनों के आने से इन ऑफ लाइन ऑटो-टैक्सी वालों का धंधा प्रभावित हो रहा है, जिसे लेकर वे काफी समय से क्षुब्ध हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *