मीरा रोड की मोमाई ग्लोबल स्कूल कीड़ों किड्स में अंतरराष्ट्रीय योग दिवस पर विशेष कार्यक्रम का आयोजन

मीरा रोड मुंबई की मोमाई ग्लोबल स्कूल कीड़ों किड्स में अंतरराष्ट्रीय योग दिवस पर विशेष कार्यक्रम का सफलतम आयोजन किया गय।  वरिष्ठ प्रेक्षा प्रशिक्षक पारसमल दुगड ने आठवें अंतर्राष्ट्रीय योग दिवस के बारे में उसकी थीम मानवता के लिए योग के बारे में बहुत अच्छी तरह समझाया और कहा जैसे योग शरीर मन बुद्धि आत्मा को जोड़ता है वैसे योग पूरे विश्व को जोड़ रहा है।
श्री दूगड़ ने सुक्ष्म क्रियाएं योगिक क्रियाएं गर्दन, कंधा ,कमर और घुटने की करवाई ।खड़े रहकर बैठकर के आसन करवाएं ।श्रीमती विमला जी दुगड ने आईक्यू स्तर बढ़ाने के लिए स्मरण शक्ति बढ़ाने के लिए शशांक आसन योग मुद्रा महाप्राण ध्वनि दीर्घ श्वास प्रेक्षा ज्ञान केंद्र पर पीले रंग का ध्यान आदि अनेक प्रयोग करवाये। सुबह का बेच का अलग से दोपहर वाली बेच का अलग सेशन रहा। दोनों में बहुत अच्छी उपस्थिति रही ।शानदार प्रस्तुति से बच्चे बहुत प्रभावित हुए सब ने कहा योग के द्वारा अच्छा इंसान बनने का संकल्प करते हैं ।
अमीना गाजी  एचओडी किडो किड्ज का कार्यक्रम के संयोजन में विशेष सहयोग रहा। प्रिंसिपल श्रीमती ममता जी रमानी ने अपने उद्गार व्यक्त करते हुए कहा कि दंपति ने बहुत ही सुव्यवस्थित और सुंदर प्रशिक्षण दिया दुगड दंपति द्वारा दी जा रही सेवाओं की मुक्त कंठ से प्रशंसा की बच्चों को रोज योग कराने का संकल्प दोहराया ।और समय-समय पर ऐसे कार्यक्रम करने की भावना व्यक्त की। इस कार्यक्रम को सफल बनाने में सभी स्कूल के सभी शिक्षिकाओं का शिक्षकों का बहुत ही अच्छा सहयोग रहा।

Null

Leave a Reply

Your email address will not be published.