नक्सलियों ने बस को उड़ाया, एक जवान समेत चार की मौत

0
5

दंतेवाड़ा:छत्तीसगढ़ में होने वाले विधानसभा चुनाव से पहले नक्सलियों का खूनी खेल जारी है। नक्सलियों ने सात दिनों के भीतर फिर एकबार सुरक्षाबलों को निशाना बनाया है। दंतेवाड़ा में हुए इस हमले में चार लोगों की मौत हो गई है। मरने वालों में तीन नागरिक हैं जबकि एक जवान शहीद हुआ है। इस हमले में सीआईएसफ के दो जवान घायल भी हुए हैं। घायल जवानों को अस्पताल में भर्ती कराया गया है। बता दें कि राज्य में दो चरण में विधानसभा चुनाव होने हैं। पहले चरण में 12 नवंबर को 18 विधानसभा चुनाव में वोटिंग होनी है।
बता दें कि इससे पहले दंतेवाड़ा के ही अरनपुर थाना क्षेत्र में बीते 30 अक्टूबर को नक्सलियों द्वारा घात लगाकर किए गए हमले में एक पत्रकार की मौत हो गई जबकि दो जवान भी शहीद हो गए थे। इससे पहले बीजापुर में भी नक्सलियों के हमले में चार जवान शहीद हो गए थे।
जानकारी के मुताबिक नक्सलियों ने यहां बचेली में सुरक्षाबलों को निशाना बनाया है। बताया जा रहा है कि इस मिनी बस में सीआईएसएफ के 7 जवान मौजूद थे। इस मिनी बस को आईईडी ब्लास्ट के जरिए उड़ाया गया है। फिलहाल दो जवानों के घायल होने की खबर है।
गौरततलब है कि हाल के दिनों नक्सली पर्चा बांट बीजेपी को वोट नहीं देने की अपील कर चुके हैं। छत्तीसगढ़ में विधानसभा चुनाव के लिए पहले चरण की वोटिंग 12 नवंबर को होनी है। पहले चरण के तहत, नक्सल प्रभावित बस्तर क्षेत्र के सात जिलों और राजनांदगांव जिले की 18 सीटों के लिए 12 नवंबर को मतदान होगा। पहले चरण में मुख्यमंत्री रमन सिंह, उनके मंत्रिमंडल के दो सदस्यों और पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी की भतीजी करूणा शुक्ला के भाग्य का फैसला होगा। वहीं दूसरे चरण में 72 सीटों के लिए 20 तारीख को मत डाले जाएंगे। राज्य में 90 में से 10 सीटें अनुसूचित जाति के लिए तथा 29 सीटें अनुसूचित जनजाति के लिए आरक्षित हैं। राज्य में कुल 1,85,59,936 मतदाता हैं।
इससे पहले छत्तीसगढ़ के बीजापुर इलाके में एक बड़े नक्सली हमले में सीआरपीएफ के चार जवान शहीद हो गए थे। माओवादियों द्वारा बीजापुर में सीआरपीएफ की एक रोड ओपनिंग पार्टी पर हमला किया था।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Enable Google Transliteration.(To type in English, press Ctrl+g)