टी20: भारत के खिलाफ सीरीज में ऑस्ट्रेलिया के लिए नहीं खेलेंगे स्टार्क, ल्योन और मार्श

0
5

मेलबर्न:भारत और दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ टी20 सीरीज के लिए गुरुवार को ऑस्ट्रेलियाई टीम का चयन हुआ। टीम में तीन अहम खिलाड़ियों को जगह नहीं मिली है। तेज गेंदबाज मिशेल स्टार्क, मिशेल मार्श और सीनियर स्पिनर नाथन ल्योन ऑस्ट्रेलियाई टीम का हिस्सा नहीं होंगे। ऑस्ट्रेलिया की 13 सदस्यीय टीम में मार्कस स्टॉयनिस और जेसन बेहरेनडॉर्फ को जगह मिली।
ऑस्ट्रेलिया को दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ एक और भारत के खिलाफ तीन मैचों की टी20 सीरीज खेलनी है। ऑस्ट्रेलियाई कोच जस्टिन लेंगर ने कहा, ‘यूएई दौरे से वापस लौटने के बाद बड़ा होम समर, वर्ल्ड कप और एशेज हमें खेलना है। हमें टेस्ट और टी20 में बैलेंस करने की जरूरत है। मैं जानता हूं कि ये खिलाड़ी ऑस्ट्रेलिया के लिए सभी फॉरमैट में खेलना चाहते हैं, लेकिन भारत के खिलाफ टेस्ट सीरीज हमारे लिए काफी अहम है और उसके लिए हमें इन खिलाड़ियों की बेस्ट तैयारी पर ध्यान देना होगा।’
ऑस्ट्रेलियाई टीम लगातार मैच हार रही है और इससे पूरी टीम मैनेजमेंट परेशान है। यूएई में ऑस्ट्रेलिया को पाकिस्तान के खिलाफ वनडे और टी20 सीरीज में हार का सामना करना पड़ा था। पिछले 19 एकदिवसीय मैचों में ऑस्ट्रेलियाई टीम ने 17 मैच गंवाए हैं। भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच तीन मैचों की ट्वंटी20 सीरीज 21 से 25 नवंबर के बीच खेली जानी है।
13 सदस्यीय ऑस्ट्रेलियाई टीम इस प्रकार हैः एरन फिंच, एलेक्स कैरी, एश्टन एगर, जेसन बेहरेनडॉर्फ, नाथन कूल्टर नाइल, क्रिस लिन, ग्लेन मैक्सवेल, बेन मैकडर्मट, डार्सी शॉर्ट, बिली स्टानलेक, मार्कस स्टॉयनिस, एंड्रयू टाइ, एडम जाम्पा।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Enable Google Transliteration.(To type in English, press Ctrl+g)